Ind vs Eng 2nd T20: कुलदीप की फिरकी में फंस कर अनजाने में भारत को यह तोहफा ना दे बैठे इंग्लैंड

टीम इंडिया आज अगर दूसरे टी 20 मैच इंग्लैंड से जीत जाता है। तो वह टी 20 क्रिकेट में लगातार छठी सीरीज को अपने नाम कर लेगा है । यही नहीं इन मुकाबलों के परिणामों से टी 20 रैकिंग में भी सुधार होगा। लेकिन यह तभी मुमकिन है।

0
177

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क) । टीम इंडिया आज अगर दूसरे टी 20 मैच इंग्लैंड से जीत जाता है। तो वह टी 20 क्रिकेट में लगातार छठी सीरीज को अपने नाम कर लेगा है । यही नहीं इन मुकाबलों के परिणामों से टी 20 रैकिंग में भी सुधार होगा। लेकिन यह तभी मुमकिन है।

जब पहले टी 20 मैच के बाद इंग्लैंड एक बार फिर से कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे। वैसे इंग्लैंड पहले मैच से कलाई स्पिनर के आगे घुटने टेकते हुए नजर आया है। अगर आज वह भारद के सामने घुटने टेकेता है तो भारत को जीत के तोहफे साथ सीरीज भी मिला जाएगा। पहले टी 20 मैच में कुलदीप यादव ने पांच विकेट चटकाए थे और इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस कर दिया था।

हालांकि साफ तौर पर नजर आ रहा है कि इंग्लैंड की टीम कैसे कुलदीप यादव से खौफ खा रही है।यही नहीं कुलदी यादव के डर से इंग्लैंड के अधिकांश बल्लेबाजों ने स्पिन गेंदबाजी मशीन मार्लिन से अभ्यास किया है । जिसका इस्तेमाल पिछली बार 2005 में एशेज सीरीज से पहले शेन वॉर्न को की स्पिन के खिलाफ तैयारी के लिए किया गया था।

जोर्डन ने कहा है कि कुलदीप एक अगल तरह के स्पिनर है जिन्हें पढ़ पाना बेहद मुश्किल है । आज मैच विराट कोहली  की कप्तानी के लिए  सबसे ज्यादा अहम होना जा रहा है ।  क्योंकि उनकी अगुवाई में टीम इंडिया लगातर कामयाबी का शिखर छू रही है ।आज का यह मैच सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में भारतीय सयमानुसार रात 10 बजे से खेला जाना है मुकाबले में कड़ी जंग देखने को मिलेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here