मर्सिडीज-बेंज से लेकर बीएमडब्ल्यू तक की सेल में हुई शानदार वृद्धि, जानिए कितना किया सेल

0
67

जयपुर। इस साल जनवरी से लेकर जून के बीच कई कार निर्माता कंपनियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। कार सेलिंग के मामले में इस साल का पहला छमाही सेल में शानदार बढ़ोतरी देखी गई है। जनवरी से जून के बीच बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज-बेंज और वोल्वो की ग्रोथ में अच्छी उछाल देखी गई है।

आपको बता दें कि साल 2018 के पहली छमाही के दौरान सबसे ज्यादा मर्सिडीज-बेंज ने 8000 यूनिट्स लग्जरी कार का सेल किया है। वही बीएमडब्ल्यू ने इस पहली छमाही के दौरान कुल 5171 यूनिट्स का सेल कर दूसरे नंबर पर है। अगर हम वोल्वो की सेलिंग की बात करें तो इसने शानदार सेल करते हुए 30 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

हम आपको बता दें कि इस साल मर्सिडीज-बेंज और बीएमडब्ल्यू के बेहतर सेल के पीछे, इन दोनों ही कंपनियों द्वारा नई कारों को लॉन्च किया जाना माना जा रहा है। आपको बता दें की बीएमडब्ल्यू ने अप्रैल और जून 2018 में अपनी नेक्स्ट जनरेशन X3 और 6-Series टुरिस्मो को लॉन्च किया था। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने एक ही वक्त में अपनी सात नई मॉडल को पेश किया जिनमें, मर्सिडीज-एएमजी जीएलई 43, एसएलसी 43, ई 63 एस, जीएलएस ग्रैंड वैरिएंट, एस-क्लास फैसिलिफ्ट, मर्सिडीज-मायाबैक एस 650 और एस 560 हैं।

वहीं वोल्वो ने साल 2017 के अंत में अपनी एक्ससी60 को भारत में लॉन्च किया था। कंपनी मानती है कि इस कार के वजह से हमने इस साल करीब 25 फीसदी की वृद्धि करने में सफल रही है।

आपको बता दें कि वोल्वो अपनी नई एक्ससी60 को भारत में ही तैयार करने की योजना बना रही है। कंपनी ने हाल ही में शानदार लग्जरी सेडान कार एस90 को लोकली असेंबल करना शुरु किया है जिससे मानना जा रहा है कि इसके कीमत में काफी कमी आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here