IT Raids Jewellery Groups in Jaipur: राजस्थान में IT विभाग की बड़ी रेड, सुरंग से 1400 करोड़ की संपत्ती उजागर…

0

राजस्थान में आयकर विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जयपुर शहर के तीन कारोबारी ठिकानों पर रेड में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। तीन दिन तक तक की गई इस छापेमारी में विभाग ने 1400 करोड़ रुपये से ज्यादा अघोषित आय बरामद की है। तीन दिन तक की गई इस छापेमारी में विभाग ने 1400 करोड़ रुपये की अघोषित आय मिलने के बाद पूरे प्रदेश में हलचल तेज हो गई है।

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की ये रेड राजस्थान की बड़ी रेड है और पूरे देश की तीसरी सबसे बड़ी छापेमारी मारी है। बता दें कि विभाग ने यह कार्रवाई दो बिल्डर और एक ज्वैलरी समूह पर की थी।  आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान टीम को कुछ ऐसे दस्तावेज भी मिले है जिनके आधार पर टीम अन्य शहरों में भी रेड डाल सकती है।

आयकर विभाग की टीम ने जयपुर के सिल्वर आर्ट समूह पर छापेमारी की तो उसे वहां एक सुरंग मिली। जब अधिकारियों ने उस सुरंग में एंट्री की तो वहां उन्हें कई बोरियों में भरे जेवरात मिले। इसे देखकर आयकर विभाग की टीम दंग रह गई। बता दें कि जिस समूह के यहां पर टीम ने छापेमारी की है। वहां दस्तावेजों में ब्याज का कारोबार करने की कंपनी बताई गई है। टीम ने वहां पर छापेमारी की तो जौहरी ने आयकर विभाग के अधिकारियों को घूमाने की कोशिश की। इसके बाद में सख्ती से पूछताछ करने पर इस गुप्त सुरंग के बारे में जानकारी सामने आई।

Read More…
Farmers Protest Updates: जानिए 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसानों की क्या है तैयारी….
Subhas Chandra Bose Jayanti 2021: 75 साल बाद भी क्यों रहस्यमय बनी है नेताजी की मौत…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here