इस पत्रकार के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स ने मारा छापा

0
100

जयपुर। मोदी सरकार के कार्यकाल में पत्रिकारिता खतरे में है इस बात के आरोप मोदी और मोदी सरकार पर हमेशा से लगते रहे है और अब एक बार फिर इन आरोपों को हवा मिल सकती है. गुरुवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द क्विंट के एडिटर राघव बहल के नॉएडा स्थित घर और दफ्तर पर छापा मारा.

ये छापा गुरुवार को उत्तर प्रदेश के नॉएडा में स्थित उनके घर और थे क्विंट के दफ्तर पर एक साथ मारा गया है, बताया जा रहा है की ये छापा टैक्स में हुई गड़बड़ी को लेकर किया जा रहा है. अपने इस छापे के बाद राघव बहल ने एक बयान जारी करते हुए इस मामले में एडिटर्स गिल्ड से समर्थन मांगा है

द क्विंट (The Quint) के संस्थापक राघव बहल ने कहा – मैं इस मामले को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सामने उठाऊंगा. जब मैं मुंबई में था, तब सुबह इनकम टैक्स के दर्जनों अफसर मेरे घर और द क्विंट दफ्तर पर सर्वे के लिए पहुंचे. हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं. हम उन्हें सभी वित्तीय दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे. मैने एक अफसर मिस्टर यादव से बात की है और उनसे अनुरोध किया है कि वह किसी भी अन्य मेल और दस्तावेज को न देखें या उठाएं, जिसमें बहुत गंभीर और संवेदनशील पत्रकारिता की सामग्री हो. अगर वो ऐसा करेंगे तो हम विरोध करेंगे. मुझे उम्मीद है कि एडिटर्स गिल्ड इस मसले पर मुझे सपोर्ट करेगा. मैने अफसरों से निवेदन किया है कि वह अपने स्मार्टफोन का दुरुपयोग कर अनाधिकारिक रूप से किसी प्रति की फोटो न लें. मैं दिल्ली के रास्ते पर हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here