Rajasthan News: IT के 200 कर्मचारियों की 31 ठिकानों पर रेड, जानिए क्या मिला?

0

जयपुर में एक सर्राफा व्यापारी और दो रियल एस्टेट डवलपर के ठिकानों आयकर विभाग ने बड़ी रेड डाली है। प्रदेश की सबसे बड़ी रेड में करीब 1400 करोड़ रुपये काली कमाई उजागर हुई है। इनकम टैक्स की टीम ने इन तीनों के कुल 31 ठिकानों पर छापे की है। इनकम टैक्स विभाग की कुल 50 टीमें और करीब 200 कर्मचारी इस कार्रवाई को अंजाम देने में लगे रहे। कार्रवाई करीब पांच दिन तक चलती रही। टीमें लगातार इन ठिकानों से दस्तावेज और अन्य चीजें खंगालती रही है। तब जाकर 21 जनवरी को छापेमारी की कार्वाई पूरी हो सकी।

आईटी विभाग की इस कार्रवाई को राजस्थान के इतिहास का सबसे बड़ा आयकार छापा माना जा रहा है। आयकर विभाग को सर्राफा व्यापारी के यहां एक सुरंग भी मिली है। करीब 700 करोड़ की जायदाद की जानकारी सामने आई है। तीन कारोबारी समूहों के ठिकानों पर छापेमारी सिल्वर आर्टग्रुप, चोरडिया ग्रुप और गोकुल कृपा ग्रुप शामिल है।

इनकम टैक्स के मुताबिक इन कारोबारी समूहों के दफ्तरों से जो कागज़ात ज़ब्त हुए हैं, उनमें करीब 200 करोड़ के ट्रांजैक्शंस की पर्चियां भी हैं। इनकी जांच की जा रही है. सभी CCTV फुटेज भी ज़ब्त कर लिए गए हैं। बता दें कि जिस समूह के यहां पर टीम ने छापेमारी की है। वहां दस्तावेजों में ब्याज का कारोबार करने की कंपनी बताई गई है। टीम ने वहां पर छापेमारी की तो जौहरी ने आयकर विभाग के अधिकारियों को घूमाने की कोशिश की। इसके बाद में सख्ती से पूछताछ करने पर इस गुप्त सुरंग के बारे में जानकारी सामने आई।

Read More…
Farmers Protest Updates: जानिए 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसानों की क्या है तैयारी….
Subhas Chandra Bose Jayanti 2021: 75 साल बाद भी क्यों रहस्यमय बनी है नेताजी की मौत…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here