उत्तर बिहार में चमकी से नौ और बच्चों की मौत, अब तक 144 ने तोड़ा दम

0
65

जयपुर। उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर में आसपास के इलाकों में अभी भी जम के बुखार का कहर और मौत का सिलसिला जारी है 18 दिन मंगलवार को खोलें 9 बच्चों की जान इस बुखार के जरिए दी गई है वहीं मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में पांच समस्तीपुर सदर अस्पताल में दोगे बतिया मेडिकल कॉलेज में मोतिहारी सदर अस्पताल में एक एक बच्चे की मौत हुई है.

वही एसकेएमसीएच में केजरीवाल अस्पताल में 29 नए बीमार बच्चों को भर्ती कराया गया है वहीं एसकेएमसीएच में 30 व केजरीवाल अस्पताल में 9 नए मरीजों को भी भर्ती कराया गया है. वह 18 दिनों में इसके 429 मामले सामने आ चुके हैं वह मुजफ्फरपुर में अब तक 144 बच्चों को भर्ती करा दिया गया है.

आपको बता दें कि चमकी बुखार का कहर लगातार बिहार और खास करके उत्तर बिहार में पड़ रहा है और इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग प्रशासन की ओर से शाम को जारी रिपोर्ट में एक मुजफ्फरपुर में मंगलवार को चार बच्चों की मौत की पुष्टि करी गई है भाई आपको बता दें कि विभाग की रिपोर्ट में अब तक 90 बच्चों की मौत की बात कही गई है. वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक करीब 144 बच्चों की मौत अब तक चमकी बुखार के कारण हो चुकी है.

आपको बता दें कि बच्चों की एक यू टेंशन फ्लाइट इस सिंड्रोम से हो रही मौतें पहली बार नहीं है, इससे पहले पिछले कुछ सालों से लगातार इसी तरीके से बच्चों की मौत हुई है.

वही आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा और राज्य सरकार द्वारा लगातार कोशिश एक करी जा रही है लेकिन उसका कोई नतीजा अभी तक निकल कर सामने नहीं आ रहा है और इसी तरीके से लगातार बच्चों की मौत की खबरें सामने आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here