इस तरह सनस्क्रीन से कहीं हो न जाए नुकसान

0

जयपुर। लड़कियां अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए लड़कियां तरह -तरह के तरीकों को अपनाती है। ऐसे में लड़किया अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए तरह – तरह के तरीकों को अपनाती है। अगर बात हो गर्मियों के दिनों की तो लड़कियां धुप में कही भी जाती है ।तो अपने साथ में सनस्क्रीन का यूज करती है जिससे उनकी खूबसूरती पर किसी भी तरह का निखार न आये ऐसे में आप अपनी खूबसूरती को बनाए के लिए सनस्क्रीन के अलावा भी कई तरह की तरीकों को अपनाती है ।ऐसे में आप अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए इन उपयोग कम से कम करना चाहिए जिससे आपको बाद में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी पर आज हम आपको सनस्क्रीम से होने वाले हानिकारक प्रभाव के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपको फायदा होगा आईये जाने सनस्क्रीन से होने वाले नुकसान के बारे में….

आपको बता दें की सनस्क्रीम में तरह -तरह के तरीकों के केमिकल्स को अपनाते हैं ऐसे में आपको बता दें कि सनस्क्रीम में ऑक्सीबेंजोंन, होमोसैलेट, एक्टीनॉक्सेट आदि सहित कई और कैमिकल्स मिला होता है। जिससे स्किन को नुकसान होता है।

सनक्रीम से ऑक्बेंजीजोंन जैसे हानिकारक प्रभाव भी होते हैं। जिससे आपकी स्किन पर बुरा प्रभाव होता है इसलिए इसका उपयोग बेहद कम करना चाहिए।

आंखों से पर भी सन स्क्रीम का भी प्रभाब पढ़ता है जिससे आपको भी कई तरह का नुक्सान होता है। इसलिए जीतन अहो सके इसका उपयोग कम से कम करना चाहिए जिससे आपको क़र तरह से आँखों पर नुकसान होता है इसका उपयोग समय -समय पर करते रहना चाहिए।


हॉर्मोन का असंतुलन होना भी सनस्क्रीम के कारण ही होता है। जिससे आपको फायदा होता है इससे पैराबेंस,ऑक्सीबेंजोंन जैसे तत्व हॉर्मोंस पर भी बुरा प्रभाव पडता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here