इस बाज़ार में मिलती हैं दुल्हनें, किसी भी उम्र की दुल्हन को खरीद सकते हैं आप

0
96

जयपुर, हर इंसान का सपना होता है कि उसे एक सुंदर दुल्हन मिले। जो जिंदगी भर उसका साथ निभाए। लेकिन हकीकत मे कई बार इसका उलटा हो जाता है। लेकिन दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे बाजार के बारे में बता रहे है. जहां से आप अपनी मनपसंद की दुल्हन खरीद सकते है। हालांकि यह बात आसानी से आपके गले नहीं उतरेगी। लेकिन यह एकदम सच है। इस बाजार मे सजधजकर दुल्हन बिकने के लिए आती है।

दरअसल यह बाजार बुल्गारिया में स्टारा जागोर नाम की जगह पर लगता है। बता दे कि यहां पर हर तीन साल में यह बाजार लगता है। जहां लड़कियां सजधज कर अपने जीवन साथी का इंतजार करती है। इसके बाद यहा पर आने वाले दुल्हे अपनी पसंद की लड़की को रिझाने का प्रयास करते है।

अगर वह राजी हो जाती है तो उसके परिजनों को उसकी कीमत देकर उसे दुल्हन बनाया जा सकता है। दरअसल इस बाजार के पीछे कारण यह है कि यहां कई सारे ऐसे गरीब लोग है जो अपनी बेटियों की शादी नहीं कर पाते है। इसी के चलते वह अपनी बेटी की शादी के लिए इस बाजार मे आते हैं।

बताया जाता है कि इस मेले मे हर उम्र की दुल्हन मिलती है। सूत्रो से मिली जानकारी के अऩुसार यहा पर कई तरह की शर्ते होती है। जिन्हें भी लड़के को पूरा करन का पड़ता है। इसके बाद लड़की अपनी पसंद को परिजनें को बताती है।

जहां कानूनी रूप से उनकी सादी कराई जाती है। इतना ही नहीं यहां पर कोई दूल्हा बाहर का नहीं होता है। साथ ही यह भी शर्त होती है कि दुल्हा अपनी दुल्हन को कभी दहेज जैसी बातों के लिए पेरशान नहीं करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here