इस बदलते मौसम में स्किन पर होने वाले पिंपल्स से इन नुसख़ों के जरिये पाये छुटकारा

मौसम करवट ले रहा है ऐसे में अब पसीना और और नमी हमारे चेहरे की रंगत को और भी ज्यादा खराब कर देगी । इतना ही नही यह हमारे स्किन पर होने वाले पिंपल्स को भी बढ़ावा देगी ।

0
89
Caucasian woman wiping face

जयपुर । मौसम करवट ले रहा है ऐसे में अब पसीना और और नमी हमारे चेहरे की रंगत को और भी ज्यादा खराब कर देगी । इतना ही नही यह हमारे स्किन पर होने वाले पिंपल्स को भी बढ़ावा देगी । जब भी हमारे चेहरे पर पिंपल्स की शिकायत हो जाती है तो हम बहुत ही ज्यादा परेशान हो जाते हैं । पर इस परेशानी का हल निकालना भी तो बहुत ही ज्यादा जरूरी है न ।

आज हम बात कर रहे हैं इस मौसम में स्किन का खाल कैसे रखे इस बारे में । इस मौसम में आप स्किन की खोई हुई रंगत को वापस पाने के लिए बहुत ही आसान से उपाय कर सकते हैं । ऐसा नही आई की यह सिर्फ महिलाओ के लिए हैं पुरुष भी इन उपायों को अपना कर अपने चेहरे से मुहासों को गायब कर सकते हैं ।

चावल का आटा लें अब इसमें तरबूज का रस मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को दाग-धब्बे वाली जगह पर लगाएं और 20 मिनट तक लगा रहने दें। सप्ताह में 3 बार प्रयोग करेंगे, तो जल्द ही आपका चेहरा बिल्कुल साफ हो जाएगा और निखार भी आ जाएगा।

विटामिन ई त्वचा और बालों को पोषण देता है, इसलिए  विटामिन ई युक्त तेल या सीरम का प्रयोग करने से त्वचा के दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं और त्वचा पर निखार आ जाता है।  इतना ही नही  मुंहासों, दानों, चिकनपॉक्स के कारण होने वाले दाग-धब्बों को विटामिन ई की सहायता से दूर किया जा सकता है।

भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से भी आपकी इन सभी परेशानियों का हल हो जाता है । इतना ही नही पानी का सेवन करने से आपको और भी कई सारी बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here