इन गर्मियों पाना चाहते हैं काले घने लंबे स्वस्थ बाल तो अपनाए यह तरीके

आज हर कोई चाहता है उसके बाल स्वस्थ और घने रहें, क्योकि लड़का हो या लड़की सबको अपने बालों से बहुत प्यार होता है बालों से ही लोगो की खुबसुरती अच्छी लगती है।

0
171

जयपुर । आज हर कोई चाहता है उसके बाल स्वस्थ और घने रहें, क्योकि लड़का हो या लड़की सबको अपने बालों से बहुत प्यार होता है बालों से ही लोगो की खुबसुरती अच्छी लगती है। और जिनके बाल नही होते है उनको किसी के सामने जाने और किसी से बात करने मे भी बहुत शर्म महसूस करते हैं ।

मजबूत, चमकीले और आकर्षित बाल होने से आपके अन्दर आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है और आप दुनिया का सामना करने के लिए हर तरह से तैयार हो जाते है। इन आसान तरीकों के जरिये  आप जल्द ही सुंदर, घने और स्वस्थ बाल पाएंगे । जिसकी कल्पना आप हमेशा से करते आए है। आइये जानते हैं इन घरेलू उपायों के बारे में ।

बालों को स्वस्थ रखने और समस्याओं से बचने के लिए तेल की चमपी बेहद जरुरी है। बालों में तेल न लगाने के वजह से त्वचा रूखी होती है, जिससे रूसी की समस्या होती है।

इससे बचने के लिए आप नारियल तेल, बादाम तेल या फिर जैतून के तेल की मालिश कर सकते हैं। मालिश के लिए हल्के गुनगुने तेल का इस्तेमाल करना बेहतर होता है।

रूसी से निपटने के लिए नींबू के रस में शहद मिलाकर बालों पर लगाने से फायदा होता है। नींबू में प्राकृतिक अम्ल होता है जो रूसी को आसानी से खत्म कर देता है और शहद रूखापन दूर करने में मदद करता है।

इसमें किसी तेल को मिलाकर भी सिर की त्वचा पर लगाया जा सकता है। सूखे बालों के मुकाबले गीले बाल डैमेज होने में ज्यादा संवेदनशील होते हैं, गीले बाल ज्यादा मुलायम होते हैं और टूटने की संभावना बढ़ जाती है। जो कि गीले बाल अधिक नाजुक होते हैं, आपको गीले बालों पर ब्रश का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here