इन दोशों में लें सकते हैं आप भारतीय भोजन का मज़ा

अगर आप अपने परिवार के साथ कही बाहर घूमने जाना चाहते हैं और आपको भारतीय खाने की आदत हैं तो घबराने की कोई जरूरत नहीं हैं

0
119

जयपुर। अगर आप अपने परिवार के साथ कही बाहर घूमने जाना चाहते हैं और आपको भारतीय खाने की आदत हैं तो घबराने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योंकि आज हम आपके लिए लाएं हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां पर आप भारतीय खाने का स्वाद ले सकते हैं। तो आईए जानते हैं उन जगहों के बारे में-

लंडन – अगर आप लंदन घूमने जा रहे हैं तो आपको बता दें कि यहां पर कुछ होटलेस ऐस हैं जहां पर आप भारतीय खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। उनमे से कुछ हैं वीरस्वामी, द पेंटेड हीरोन, केंसिंग्टन का ज़ायका, मसाला ज़ोन, इंडियन एकेसप्रेस और टावर तंदूरी।

बैंगकॉक – यह एक ऐसी जगह हैं जहां पर आपको भारतीय खाना आसानी से मिल जाएगा। यहां पर कई होटल जैसे माया, रंग महल, चेन्नई रसोई, रॉयल भारत आदी हैं जो आपको भारतीय खाने का स्वाद देते हैं। आप देश से बाहर रहते हुए भी भारत क खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। बता दें कि बैंगकॉक में एक जगह हैं जिसे छोटा भारत भी कहा जाता हैं।

कैरेबियन – कैरेबियाई लोगों की एक बड़ी आबादी है और उनका राष्ट्रीय व्यंजन अन्य सांस्कृतिक प्रभावों के साथ भारतीय व्यंजनों जैसा ही है। इस कारण से, आपकयहां पर ऐसे व्यंजन खोज सकते है, जो न केवल आपके स्वाद कलियों के साथ संरेखित हों, बल्कि नए व्यंजन भी हैं जिनसे आपको कभी भी इतना प्यार करने की उम्मीद नहीं है। यहां पर आपको भारतीय खाना मिलने के काफी आसार हैं क्योंकि भारतीय संस्कृति और कैरेबियाई संस्कृति कुछ कुछ एक जैसी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here