गर्मियो में करें निजामाबाद की इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का प्लान

0
217

जयपुर। अगर आप इस समर में किसी ऑफबीट जगह पर घूमने का प्लान बना सकते हो। ऐसे में आपको दक्षिण भारत की इस जगह पर घूमने की प्लानिंग करनी चाहिए। निजामाबाद विभिन्न राजवंशों द्वारा शासित एक प्राचीन शहर है इसलिए इस पर विभिन्न संस्कृतियों का प्रभाव पड़ा है। जानिए इन जगहों की खास बातों को….

पोचाराम वन्यजीव अभयारण्य- इस जगह पर आप घूमने के लिए मई-जून पर घूमने का प्लानिंग कर सकते हो। निजामाबाद में आप पोचाराम वन्यजीव अभयारण्य की सैर का प्लान बना सकते है। जहॉ आपको नेचर को करीब से जानने का मौका मिलेगा।

अलीसागर रिजर्वोइयर- पोचाराम वन्यजीव अभयारण्य के बाद आप चाहें तो अलीसागर रिजर्वोइयर पर घूमने के लिए जा सकते हो। जहॉ आप खूबसूरत नजारों को देख सकते हो। आपको बता दें कि हैदराबाद के निजाम ने इस जलाशय के पास एक सुंदर बगीचे का भी निर्माण करवाया था।

निजाम सागर बांध- अगर आपको अपने सफर को रोमांच से भरपूर करना है तो आप इस बांध पर घूमने के लिए जा सकते हो। निजाम सागर बांध गोदावरी नदी की सहायक नदियों में एक मंजेरा नदी पर बनाया गया है। इस बॉंध का निर्माण 1923 को किया गया था।

मल्लाराम वन- एडवेंचर स्पोर्ट्स से भरपूर आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। मल्लाराम वन कुदरती खूबसूरती के लिए जाना जाता है। अगर आप नेचर लवर हैं तो आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो।

कांतेश्वर- प्राचीन धार्मिक स्थल को देखने के लिए आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। इस मंदिर का निर्माण प्रसिद्ध सातवाहन राजा सताकर्णी द्वितीय ने करवाया था। आपको बता दें कि यह मंदिर लगभग 500 साल से भी अधिक पुराना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here