हैदराबाद टेस्ट में पृथ्वी शॉ के पास इतिहास रचने का मौका, कर सकते है सौरव गांगुली और रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड की बराबरी..

वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में शतक जड़कर पृथ्वी शॉ ने खलबली मचाई है। अब वह दूसरे टेस्ट मैच में भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। गौरतलब है कि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी 272 रनों से जीत दर्ज की थी।

0
33

जयपुर (स्पोर्ट्स  डेस्क) ।वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में शतक जड़कर पृथ्वी शॉ ने खलबली मचाई है। अब वह दूसरे टेस्ट मैच में भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। गौरतलब है कि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी 272 रनों से जीत दर्ज की थी।

वहीं पृथ्वी शॉ ने इस मैच में 134 रनों की पारी खेली थी। अब दोनों टीमों के बीच 12 अक्टूबर से हैदराबाद में  दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है । जहां पर शॉ पर सबकी नजरें होगी । माना जा रहा है कि पृथ्वी शॉ यदि इसमें भी शतक लगाने में सफल हुए तो सौरव गांगुली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की बराबरी कर सकते हैं ।

बता दें की पूर्व कप्तन  सौरव गांगुली और टीम इंडिया के हिटमैने रोहित शर्मा ने अपने टेस्‍ट करियर के पहले दो मैच में शतक बनाए थे। इस लिहाज से  पृथ्वी शॉ उनके करीब है। बता दें की  सौरव गांगुली ने अपने टेस्‍ट करियर का आगाज वर्ष 1996 में इंग्‍लैंड के खिलाफ लार्ड्स में किया था।

अपने पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने 131 और नॉटिंघम में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में 136 रन की पारी खेली थी। वहीं सौरव की ही तरह रोहित शर्मा ने भी अपने करियर के शुरुआती दो टेस्‍ट में शतकीय पारियां खेली थीं।

बता दें की   रोहित शर्मा  ने अपना पहला टेस्‍ट वर्ष 2013 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेला था, इसमें उन्‍होंने 177 रन बनाए थे।   पृथ्वी शॉ के पहले मैच शतक  लगाने के बाद उम्मीद की जा रही है कि वह दूसरे टेस्ट मैच में फिर से शानदार प्रदर्शन दोहरा सकते हैं।

 

क्या रोहित शर्मा  दूसरे टेस्ट  मैच में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर पाएंगे कमेंट करके बताएँ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here