बढ़ती हुई उम्र में चाहते हैं दमकती हुई त्वचा तो अपनाए यह तरीका

बढ़ती हुई उम्र के साथ साथ चेहरे की दमक भी फीकी पड़ने लग जाती है और यह हमारी चेहरे की दमक को भी फिका बना देता है आज कल का बदज्ता प्रदूषण

0
92

जयपुर । बढ़ती हुई उम्र के साथ साथ चेहरे की दमक भी फीकी पड़ने लग जाती है और यह हमारी चेहरे की दमक को भी फिका बना देता है आज कल का बदज्ता प्रदूषण और बिगड़ता खानपान इसमें पूरा सहहयोग करता है ऐसे में स्किन को सुंदर बनाना और उसकी चमक बरकरार रखना बहुत ही मुश्किल हो जाता है आज कल का बढ़ता तनाव भी इसका मुख्य कारण है ।

ऐसा कौन होगा जिसको अपनी स्किन सुंदर और दमकती हुई की त्वचा की चाह ना हो ऐसे में हमारी स्किन को ले कर हमारी  जिम्मेदरी और भी ज्यादा बढ़ जाती है हमको और भी ज्यादा सजग होना जरूरी है , आज हम आपको इसके लिए बहुत ही अच्छी चीज़ें बताने जा रहे हैं , आइये जानते हैं इस बारे ।

देर तक धूप में रहने, धूम्रपान व तनाव से झुर्रियां आती है । धूप में निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाएं| धूम्रपान से बचे और तनाव न ले ,योग -व्यायाम करें ।

खान पान :खाने में चटकीले रंगों वाली सब्जिया व फल( पालक, संतरा, अनार )आदि शामिल करें ,सूखे मेवे खाएं ,पानी खूब पिए ,सूखे मेवे जैसे काजू बदाम खाएं क्योंकि में विटामिन बी भरपूर मात्रा में होता है जो त्वचा के लिए फायदेमंद है,पर्याप्त पानी पीए,त्वचा की नमी बरकरार रहती है, ज्यादा नमक खाने से त्वचा में पानी की कमी हो जाती है इससे आंखों के नीचे सूजन आ जाती है इसलिए दिन में नमक की मात्रा सिर्फ 2.5 ग्राम ले और ग्रीन टी ज्यादा नमक पीए ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here