विराट कोहली से भी ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी उतरने वाला अंतिम टेस्ट मैच में

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा बल्लेबाज माना जाता है । विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जो क्रिकेट के तीन प्रारूपो में शानदार प्रदर्शन करते हैं । इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान हमने देखा है कि विराट कोहली अकेले मैदान टिके रहे थे।

0
103

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा बल्लेबाज माना जाता है । विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जो क्रिकेट के तीन प्रारूपो में शानदार प्रदर्शन करते हैं । इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान हमने देखा है कि विराट कोहली अकेले मैदान पर टिके रहे थे।

पर इन दिनों एक ऐसे खिलाड़ी की चर्चा है जो मैदान पर उतरने वाला है । दरअसल टीम इंडिया अंतिम टेस्ट मैच में उस खिलाड़ी को मौका देने वाली है । बता दें की वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हनुमा विहारी हैं जिसे अंतिम टेस्ट मैच में मौका दिया जा सकता है ।

बता दें की सीरीज 3-1 से पिछड़कर इसको गंवा चुका है ।हनुमा विहारी जिस मामले में विराट कोहली से भी आगे हैं, चलिए वो खासियत भी बताते हैं। 24 साल के हनुमा विहारी अपने 63 मैच के प्रथम श्रेणी करियर में 5142 रन बना चुके हैं।

लेकिन सबसे खास है उनका रन औसत। हनुमा ने अपने करियर में 59.79 के रनऔसत से रन बनाए हैं,  बता दें की विश्व में क्रिकेट खेलने वाले किसी भी क्रिकेटर से ज्यादा हैं।  गौर किया जाए तो  पिछले रणजी सीजन में नॉटआउट 302 रन की पारी समेत 93 के रनऔसत से 752 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं हनुमा विहारी।

हनुमा हाल ही में इंग्लैंड-ए के साथ सीरीज खेलकर वापस लौटी इंडिया-ए टीम में शामिल थे और उन्होंने त्रिकोणीय वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ 147 रन की पारी खेलने के साथ ही कुल 253 रन बनाए थे। पिछली पांच प्रथम श्रेणी क्रिकेट पारियों में हनुमा 2 फिफ्टी और एक शतक लगा चुके हैं।

 

 क्या सचमुच विराट कोहली से ज्यादा खतरनाक है हनुमा विहारी  कमेंट बॉक्स में दीजिए अपनी राय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here