मोहब्बत की नगरी आगरा में ट्रम्प और मोदी की दोस्ती का रंग हुआ गाढ़ा

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी की दोस्ती का रंग आगरा की दीवारों में गाढ़ा होने लगा है। एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक जाने वाले रास्ते की दीवारें दोनों की पेंटिग्स से रंगी जा चुकी है। सड़क किनारे की दीवारों पर आकर्षक कलाकृतियां उकेरी गई हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का ताजनगरी आगरा में सांस्कृतिक अभिनंदन किया जाएगा। प्रदेशभर से तीन हजार कलाकार 24 फरवरी को ट्रम्प के आगमन पर शानदार प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध करेंगे। एयरपोर्ट से ताजमहल तक रास्ते में 16 स्थलों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे।

500 कलाकर राधा-कृष्ण का स्वरूप धारण करके अद्भुत प्रस्तुति देंगे। डोनाल्ड ट्रंप को हर कदम पर भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। किसी दीवार पर ट्रंप की तस्वीर के साथ अतिथि देवो भव: का संदेश लिखा है तो किसी पर मोदी-ट्रंप की तस्वीर है।

आगरा एयरफोर्स स्टेशन से लेकर होटल अमर विलास तक कई दीवारों पर ट्रंप और मोदी की शानदार पेंटिंग बनाई गई है। हर पेंटिंग में कुछ न कुछ मैसेज है। खेरिया मोड़ से ईदगाह सहित अन्य क्षेत्रों में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी की कई पेंटिंग भी बनाई गई है। कमिश्नरी के आसपास आगरा की संस्कृति की झलक प्रदर्शित की गई है। साथ ही मृग, मोर, भालू, चीता सहित अन्य जानवरों की पेंटिंग की गई है। नगर निगम के इस कार्य में इंडिया राइजिंग की टीम कर रही है। लगातार तीन दिन अभियान चलाया जा रहा है।

18 फरवरी को ट्रंप के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने आगरा आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए थे कि ट्रंप का स्वागत उत्सव की तरह होना चाहिए। इसी के चलते प्रशासन ट्रंप के स्वागत की तैयारियों में जी जान से जुटा हुआ है।

सड़क किनारे की दीवारों की पेंटिंग गेरूआ रंग से की जा रही है। यही नहीं, रूट पर दस हजार गमले भी रखवाए जाएंगे। गुरुवार को कमिश्नरी के सामने डिवाइडर के खाली हिस्से में 50 गमले रखवाए गए। फतेहाबाद और माल रोड का हुलिया बदल गया है। तिरंगी लाइट से लेकर रोड के किनारे की सफाई कराई जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 24 फरवरी को आगरा आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में किसी तरह की चूक हुई तो अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मंडलायुक्त और जिलाधिकारी से कहा कि खेरिया एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक कहीं भी गंदगी, धूल और बदबू नहीं होनी चाहिए। ट्रंप का स्वागत उत्सव की तरह किया जाए।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleओप्पो A31 इंडिया लॉन्च अगले हफ्ते होने की उम्मीद, जानें संभावित फीचर्स
Next articleहॉनर 20 लाइट को एंड्रॉयड 10 पर आधारित ईएमयूआई 10 अपडेट जारी किया गया
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here