पाकिस्तान में है एक ऐसा पेड़,जिसको बांध कर रखा है जंजीरों से,जानिए ऐसा क्या कारण है

0
73
जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि इस दुनिया में कई हैरान करने वाली घटनाएं घटती रहती है। जिसके बारे में सुनकर लोग हैरान हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है जहां एक पेड़ को जंजीरो से बाधं कर रखा जाता है। आप यह बात सुनकर चौंक जरुर जाएंगे लेकिन यह सत्या है। इस दुनिया में एक ऐसी देश भी है जहां पेड़ को जंजीरों से जकड़कर रखा जाता है।
पाकिस्तान में है एक ऐसा पेड़,जिसको बांध कर रखा है जंजीरों से,जानिए ऐसा क्या कारण है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह हैरान करने वाली घटना पाकिस्तान की है। बता दें कि पाकिस्तान में एक पेड़ को जंजीरों से बांध कर रखा जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सन 1898 में रात के वक्त जेम्स स्क्वेयड नाम का एक अंग्रेज अधिकारी था। जो रात शराब पी रहा था। तथा उसे नशा ज्यादा हो गया।

 तथा जब वह रात को उस जगह से गुजरा तो उसे लगा की एक बरगद का पेड़ उसका पीछा कर रहा है। इसलिए उसने सैनिको को आदेश दिया की इस पेड़ को मोटी मोटी जंजीरों से बांध दिया जाए। उस समय यह भारत का हिस्सा हुआ करता था। लेकिन आजादी के बाद बटवारे में यह हिस्सा पाकिस्तान में चला गया था।
हैरानी की बाच यह है कि आज भी यह पेड़ जंजीरों से बंधा हुआ है। तथा पेड पर  एक तख्ती पर लिखा है आई एम अंडर अरेस्ट। आब अग्रेज तो चले गए लेकिन वो इस को हटाकर नहीं गए। तथा पाकिस्तान सरकार ने इसको अंग्रेजों की निशानी मानते हुए पेड की जंजीरें नहीं हटाई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here