ये आसान से तरीके अपनाकर मात्र 15 दिन में कर सकते हैं वजन कम करने का ना मुमकिन काम मुमकिन

वजन का बढ़ जाना बहुत बड़ी मुसीबत बन जाता है यह बढ़ तो बहुत तेज़ी से जाता है पर कम होने की जब  बात आती  है तो लगता है जैसे सबसे मुश्किल काम है

0
73

जयपुर । वजन का बढ़ जाना बहुत बड़ी मुसीबत बन जाता है यह बढ़ तो बहुत तेज़ी से जाता है पर कम होने की जब  बात आती  है तो लगता है जैसे सबसे मुश्किल काम है अगर कोई तो वह यही है ,वजन का बढ़ना जरा भी मुश्किल नही होता पर इसको कम करने का काम बहुत ज्यादा बड़ा होता है ।

हम वजन कम करने के लिए बहुत कुछ करते हैं कभी जिम जाते हैं कभी खाना छोड़ देते हैं कभी क्या करते है  कभी क्या करते हैं पर यह सब तरीके हमारे  शरीर को अंदर से कमजोर कर देते हैं और इतना ही नही कई बार इन सबका गलत असर भी हमारे शरीर पर पड़ जाता है कई बार इन सब से वजन कम होने की जगह वजन बढ़ जाता है ।

पर अब आपको वजन कम करने के लिए और बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको करने होंगे यह बहुत ही आसान से काम जो आपके वजन को मात्र 15 दिन में ही कमजोर कर देंगे , आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में की करना क्या है आपको इसके लिए ।

पानी का सेवन जितना हो सके उतना ज्यादा करें यह आपका वजन कम करने में बहुत सहायक होगा ।

कुछ दिन के लिए अपनी डायट पर खास ध्यान दें तलाभूना , फास्ट फूड, तेज़ मसाला , तेल खामिरे वाली चीजों का सेवन करने से परहेज करें , बहुत ज्यादा नमक वाली चीज़ों का सेवन बंद कर दें ।

खाने को अच्छे से चबा चबा कर खाएं और खान खाने से पहले और बीच में पानी का सेवन करें , खाने में सलाद की मात्रा बढ़ा लें ।

ब्रिस्क वॉक करें और यदि पहले से करते हैं तो इसकी समयावधि बढ़ा दें यह आपका वजन तेज़ी से कम करने में बहुत सहायक होता है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here