अमेरिका में प्रधानमंत्री इमरान खान का विरोध,बलूच कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे

0
53

जयपुर।पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इस समय अमेरिका के दौरे पर है। आज उनकी मुलाकात राष्ट्रति ट्रंप से होने वाली है। इससे पहले रविवार को इमरान ने पाकिस्तानी मूल के लोगों को एक इंडोर स्टेडियम में संबोधित किया। इसमें बलोच कार्यकर्ताओं ने बलूचिस्तान की आजादी के नारे लगाए। इस पर सुरक्षाबलों ने उन्हें बाहर कर दिया।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भाषण में कहा कि,जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को किसी भी तरह की सुविधा ना देने की घोषणा की है और उन्हें एक अपराधी की तरह वहां रखने के लिए कहा है।

अमेरिका में कई बलूच कार्यकर्ता रह रहे है। वे पाक आर्मी व्दारा उन पर ढाए अत्याचारों का मुद्दा उठाते रहते है। बीते दो दिनों से बलोच कार्यकर्ता तख्तियां लेकर राष्ट्रपति ट्रंप से अपील कर रहे है कि वे इमरान खान से होने वाली इस मुलाकात में गायब हो रहे बलूचिस्तानी लोगो का मुद्दा उठाए।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ती दिन के अमेरिका के दौरे पर रविार को अमेरिका पहुंचे थे।पीएम इमरान खान की अगवानी के लिए हवाई अड्डे पर ट्रंप प्रशासन का कोई भी अधिकारी नही मौजूद था।उनकी अगवानी उन्हीं के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और राजदूत असद खान ने की है।

पीएम इमरान खान कतर एयरवेज की उड़ान से अमेरिका पहुंचे और अमेरिका में पाकिस्तनी राजदूत असद खान के अधिकारिक निवास में ठहरे है।इससे पहले अमेरिका की यात्रा पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ थे जो अक्टूंबर 2015 में यहां आए थे। इमरान खान की अमेरिका की यह पहली यात्रा है। इस यात्रा में पाकिस्तान के सेना प्रमुख और आईएसआई प्रमुख इनके साथ शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here