2018 में बॉलीवुड के इन सितारों पर लगा यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप

0
86

बॉलीवुड में यूं तो हर साल कई मुद्दे सामने आते है लेकिन हम बात कर रहे है आज उस मुद्दे के बारे में जो कि इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियो में आया जी हां ये मुद्दा था #MeToo कैंपन का जिसमें कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड सितारों पर यौन उत्पीड़न और शोषण के गंभीर आरोप लगाए  चलिए बात करते है इन सितारों के बारे में।

नाना पाटेकर- इस अभियान की शुरुआत नाना पाटेकर पर आरोप लगने से ही हुई थी ये आरोप तनुश्री दत्ता ने लगाए थे।यह मामला 10 साल पहले का था।जो कि हॉर्न ओके प्लीज की शूटिंग के दौरान हुई थी।

साजिद खान- इस लिस्ट में साजिद खान का नाम भी शामिल है।साजिद पर एक नहीं बल्कि तीन अभिनेत्रियों ने गंभीर आरोप लगाए थे वही कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने साजिद के इन करतूतो पर मुहर लगाई थी साजिद को आज एक साल के लिए बैन कर दिया गया है।

आलोकनाथ- बॉलीवुड के बाबूजी के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले आलोकनाथ पर एक लेखिका विंता नंदा ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।आलोकनाथ पर कैंपन के बाद कार्यवाही होनी शुरु हो चुकी है।

विकास बहल- इस लिस्ट में मशहूर डायरेक्टर विकास बहल का नाम भी शामिल है जिन पर कंगना रानौत ने आरोप लगाए थे।विकास बहल पर लगे आरोपो के कारण उन्हें फिल्मों को डायरेक्ट करने से मना किया गया था।

पीयूष मिश्रा- बॉलीवुड में कई फिल्मों को डायेरक्ट कर चुके पीयूष मिश्रा पर पत्रकार केतकी जोशी ने गंभीर आरोप लगाए थे हालांकि उन्होनें इन सभी आरोपो को खारिज करते हुए अपने आपको सही साबित करने की बात कही है।

सुभाष घई- इस लिस्ट में बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दे चुके सुभाष घई का नाम भी शामिल है जिन पर ये आरोप  महिमा कुकरेजा ने लगाए थे।अभी इन मामलो की जांच की जा रही है।

रजत कपूर- बॉलीवुड के इस एक्टर पर एक महिला पत्रकार ने आरोप लगाया था उनका कहना था कि ‘मैं फोन पर रजत कपूर का इंटरव्यू ले रही थी। उन्होंने मुझसे कहा कि क्या मैं भी उतनी ही सेक्सी हूं, जितनी सेक्सी मेरी आवाज़ है।’ 

वरुण ग्रोवर- इस लिस्ट में वरुण ग्रोवर का नाम  भी शामिल है जो कि स्टैंडअप कमीडियन है और वही एक महिला ने वरुण पर जबरदस्ती छूने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे।

सुभाष कपूर- इस लिस्ट में सुभाष का नाम भी शामिल है बता दे सुभाष पर गीतांजली त्यागी ने गंभीर आरोप लगाए थे।

कैलाश खेर- कैलाश पर एक नहीं बल्कि कई महिलाओं ने गंभीर आरोप लगाए थे।हालाकि कैलाश ने इन्हें खारिज करते हुए झूठा साबित किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here