2018 में #MeToo की वजह से बार-बार शर्मासार हुआ बॉलीवुड, इन अभिनेत्रियों ने उठाई यौन शोषण के खिलाफ आवाज

0
59

बॉलीवुड में हर रोज कुछ ना कुछ घटित होता ही रहता है आज हम बात कर रहे है साल 2018 में बॉलीवुड से शुरु हुई #MeTooअभियान की लहर के बारे में जी हां जिसके दौरान कई सेलिब्रिटीज का पर्दा फाश हुआ तो वही कई अभिनेत्रियो को इंसाफ मिला ये कहानी तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर से शुरु की थी आइए अब जानते है किन किन अभिनेत्रियों ने इस अभियान का सहारा लेते हुए अपने यौन शोषण की कहानी बयां की।

तनुश्री दत्ता- इसी साल के बीच में एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने सबसे MeToo अभियान के जरिए अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए इस दौरान तनुश्री दत्ता ने 10 साल पुराना मुद्दा उछाला था।तनुश्री का कहन था कि – कि फिल्म हॉर्न ओके मूवी की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया था। 

विंता नंदा- एक लेखिका के रुप में अपनी पहचान बनाने वाली विंता ने इस अभियान के दौरान बॉलीवुड और टीवी के बाबूजी किरदार से फेमस हुए आलोकनाथ पर इल्जाम लगाये थे विंता ने कहा था  ‘एक बार मैं आलोक नाथ के घर पर हुई पार्टी में शामिल हुई। वहां से देर रात दो बजे के करीब घर जाने के लिए निकली । ड्रिंक में कुछ मिला दिया गया था। आलोक नाथ ने मुझे घर छोड़ने की पेशकश की।’

साजिद खान- इस दौरान डायरेक्टर साजिद खान पर भी गंभीर आरोप लगे बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दे चुके साजिद खान पर तीन मशहुर अभिनेत्रियो ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे वही साजिद खान पर बिपाशा बासु और दीया मिर्जा ने भी टिप्प्णी की  थी अब साजिद को एक साल के लिए इंडस्ट्री में बैन कर दिया गया है।

डायेंड्रा सोरेस – बिग बॉस से अपनी मशहुर पहचान बनाने वाली डायेंड्रा सोरेस  ने भी #MeToo अभियान के तहत मशहूर लेखक सुहेल सेठ पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इनका कहना था कि – सालों पहले लेखक सुहेल सेठ ने उनके साथ एक पार्टी में जबरदस्ती किस करने की और गंदी हरकत करने की कोशिश की थी। वही इसके अलावा लेखिका इरा त्रिवेदी और फिल्म निर्माता नताशा राठौर ने भी सुहेल सेठ पर यौन उत्पीड़न आरोप लगाया है। कंगना रानौत- इस लिस्ट में कंगना रानौत भी है जिन्होनें किसी महिला के लिए अभियान के तहत आवाज उठाई है कंगना ने डायरेक्ट विकास बहल पर गंभीर आरोप लगाए थे वही एक महिला ने भी कंगना की बात से सहमति दिखाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here