BMW 3 सीरीज के बारे में जाने खास बातें

0

जयपुर। सातवीं पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ आखिरकार भारत में लांच कर दी गई है। ये शानदार कार तीन ट्रिम्स में उपलब्ध है और इसकी कीमत 41.40 लाख रुपये से 47.90 लाख रुपये के बीच है।

नई-जेन बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज सीएलएआर प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसे यह 5 सीरीज और 7 सीरीज फेसलिफ्ट के साथ साझा करता है। यह 76 मिमी लंबा है और इसका व्हीलबेस 41 मिमी का है, जबकि पुराने मॉडल की तुलना में कार 55kgs  हल्का है।

आपोक बता दे नई 3 सीरीज़ में एक बड़ा किडनी ग्रिल है, जो 8 सीरीज़ से प्रेरित है। इसके अलावा नए एल आकार के DRLs हैं । हेडलैम्प्स और टेललाइट्स एलईडी हैं, और फ्रंट बम्पर पर बड़े एयर-इनटेक्स हैं।इंटीरियर में, केबिन नया है।इसमें 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और मानक उपकरण के रूप में 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। ग्राहक 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन का विकल्प चुन सकते हैं, जो एक व्यक्तिगत सहायक और एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ पूरा होता है।

हुड के तहत, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज 2.0-लीटर ट्विनपावर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो क्रमशः 258bhp  और 190bhp  बनाते हैं।  दोनों मोटरों पर टॉर्क आउटपुट 400Nm है। एक आठ-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन पॉवरट्रेन में मानक है।

इस हिसाब से नई 3 सीरीज कार शानदार फीचर्स और पर्फोरमेंश का दावा करती है। एक बेहतरीन फिनिशिंग डिजाइन और आखों को मोह लेने वाले अनुभव के लिए ये कार एकदम सटीक बैठती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here