राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर महाभियोग की सुनवाई, व्हाइट हाउस ने बताया ट्रंप के लिए सही और विपक्ष के लिए गलत

0

जयपुर।अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर विपक्षी पार्टी डेमोक्रिटिक के द्वारा चलाए जा रहे महाभियोग की सुनवाई लगभग अब पूरी हो चुकी है।राष्ट्रपति ट्रंप की इस सुनवाई की जांच कर रहे डमोक्रिटिक प्रतिनिधि सभा के जांच कर्ताओ ने एक रिपोर्ट तैयार कर राष्ट्रपति ट्रंप पर लगे आरोप के तहत इस बात को माना है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेस्की पर पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ जांच करने और उन भ्रष्टाचार का आरोप लगाने को सही माना है।

जिसकी रिपोेर्ट डेमोक्रिटिक जांच समिति अब अमेरिका की न्याय समिति को सौपने वाली है।इस दौरान बताया गया था कि अब राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ अमेरिका के चार कानून के विद्वान भी गवाही देगे।

जिसके बाद व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर बताया है कि सदन की न्यायपालिका समिति द्वारा महाभियोग की सुनवाई का पहला दिन राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के लिए एक अच्छा दिन था और डेमोक्रेट के लिए एक बुरा दिन था।हालांकि अमेरिकी व्हाइट हाउस की ओर से यह बयान राष्ट्रप्रति ट्रंप के खिलाफ सुनवाई के पहले दिन के बाद आया है।

महाभियोग के सुनवाई के दौरान अमेरिका के चार में से तीन कानूनी विशेषज्ञों ने न्याय समिति के कानूनविदों को बताया है कि यूक्रेन के साथ राष्ट्रपति ट्रंप का आचरण उनके कार्यालय की शक्ति के दुरुपयोग के बारे में चिंतनशील था और महाभियोग चलाने लायक बना है।

इसके साथ रिपब्लिकन पार्टी के द्वारा आमंत्रित चौथे कानूनी विशेषज्ञ ने अपने अन्य डेमोक्रेटिक झुकाव वाले पैनलिस्टों द्वारा किए गए तर्क का मुकाबला किया और बताया है कि राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इसको लेकर कोई गलत काम नही किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here