शंघाई समिट / इमरान ने प्रोटोकॉल तोड़ा; जब मोदी समेत सभी नेता खड़े थे, तब पाक पीएम कुर्सी पर बैठे रहे

0
120

जयपुर। शंघाई सहयोग सम्मेलन का उद्घाटन समारोह गुरुवार को शुरू हुआ और इसी दौरान नरेंद्र मोदी शी जिनपिंग और वालदेन 123 तमाम देशों के बड़े नेताओं ने अपना परिचय दिया वहीं क्रम अनुसार उन्होंने संगठन में प्रवेश भी किया सभी प्रतिनिधि परंपरा के अनुसार खड़े थे लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बैठे रहे आपको तारीक इमरान खान की यह हरकत जा रहा है किस तरीके से बैठे हैं और उसके बाद लगातार इसकी आलोचना की जा रही है और उनके इस रवैया को अहंकारी और अशोभनीय बताया जा रहा है.

किस संगठन में सभी नेताओं ने क्रमानुसार प्रवेश किया था और इसी के बाद सभी का परिचय भी दिया गया वहीं परंपरा और प्रोटोकॉल की मानें तो सभी नेता एक दूसरे प्रतिनिधि के लिए खड़े रहे लेकिन इमरान खान को या तो यह परंपरा की जानकारी नहीं है या फिर उन्होंने जानबूझकर इसका पालन नहीं किया वह सिर्फ 2 सेकंड के लिए तक उठे जब उनका नाम पुकारा गया और इसके बाद फिर हाथ मिला कर बैठ गए.

मैं आपको दादी की इमरान की हरकत पाकिस्तान के मीडिया में भी सहन नहीं की जा रही है पत्रकार शर्मा जुनेजा और पत्रकारों ने उनके इस कदम की आलोचना करी है और कई लोगों ने इसे गलत कदम बताया है वही आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरीके से इमरान खान ने को प्रोटोकॉल तोड़ा है. पहले भी कई बार इस तरीके के वीडियो सामने आया जहां पर वह प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए दिखाई दिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here