ST/ SC उम्मीदवारों के लिये आईआईएससी से फैलोशिप करने का सुनहरा अवसर जल्द करें आवेदन

0
267

आईआईएससी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस बंगलूरू ने आधिकारिक अधिसूचना जारी की। इस सूचना के अन्तर्गत विज्ञान और इंजीनियरिंग 2018 के ग्रीष्मकालीन फैलोशिप के लिये इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से आवेदन करने को कहा है। इस फैलोशिप के लिये केवल एससी / एसटी छात्रों के लिए ही है।

उम्मीदवारों को फैलोशिप के लिये ऑनलाइन आवेदन admissions.iisc.ernet.in पर लॉगिन करना होगा।
फैलोशिप कार्यक्रम की अवधि एक माह है, जो जून / जुलाई में आयोजित किया जाएगा। फैलोशिप के दौरान 5000 रुपये वेतन और 1,500 रुपये पुस्तक अनुदान के तौर पर दिया जाएगा। इसमें चयनित उम्मीदवार आईआईएससी के फैकल्टी मेम्बर्स में से किसी एक के साथ काम करेंगे।

फैलोशिप के लिये आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल रखी गई है। इस फैलोशिप के लिये वे ही आवेदन कर सकते हैं जिन उम्मीदवार को विज्ञान विषय (बायोलॉजी, भौतिक, रासायनिक और गणितीय विज्ञान) में मास्टर ऑफ साइंस (एमएससी) के पहले वर्ष या बीई / बीटेक के तीसरे वर्ष में होना जरूरी है या किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से समकक्ष डिग्री होना चाहिए।

फैलोशिप  के लिये आवेदन करने के लिये आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, छात्र एमएससी के द्वितीय वर्ष में हों, इंजीनियरिंग के चौथे वर्ष में, एमटेक छात्र। जिन छात्र ने इस फैलोशिप के लिये पहले भी आवेदन किया हो वो इस के लिए योग्य नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here