यदि आपके रिश्ते में भी हावी हो रहा है पार्टनर का तानाशाही होना तो इस तरह से करें इसको हेंडल

प्यार का रिश्ता बहुत ही खूबसूरत रिश्ता होता है । हम सही यह जानते हैं की जब दो लोग प्यार में होते हैं तो उनको सारे जहां से कोई मतलब नहीं होता है ।

0
308

 

जयपुर । प्यार का रिश्ता बहुत ही खूबसूरत रिश्ता होता है । हम सही यह जानते हैं की जब दो लोग प्यार में होते हैं तो उनको सारे जहां से कोई मतलब नहीं होता है । पर कई बार कुछ कारणों से उस प्यार भरे रिश्ते में हम घुटन  महसूस करने लगते हैं । इन कुछ कारणों में से एक कारण होता है दोनों पार्टनर से एक का तानाशाही रवैया ।

आज हम आपको इसी घुटन से बचने का रास्ता बताने जा रहे हैं । हमेशा रिश्तों मे  दूरी बना लेना अच्छी बात नहि होती है  । इसका हल निकाला जाना चहाइए आज हम आपको इससे जुड़ी खास जानकारी देने जा रहे हैं की कैसे आप इस इन हालातों को हैंडल कर सकते हैं । आइये जानते है इस बारे में ।

लव-रिस्पेक्ट और इक्वेलिटी जैसी चीजें किसी भी हेल्दी रिलेशन के लिए जरूरी हैं। अगर एक पार्टनर दूसरे को हर समय नीचा दिखाने या कमतर महसूस कराने की कोशिश करता है तो यह सुखद रिश्ते के लिए अच्छा संकेत नहीं है। आपको इस स्थिति को बदलने का प्रयास करना होगा।

आर्थिक और सामाजिक जीवन की ही तरह निजी जीवन में भी वक्त और ऊर्जा का निवेश करना पड़ता है। अच्छे रिश्ते के लिए जरूरी है कि आप साथ में वक्त बिताएं। एक-दूसरे से अपनी प्लानिंग और मन की बातें शेयर करें। अगर कोई एक पार्टनर वक्त की कमी की बात कहकर हमेशा दूसरे को इग्नॉर कर रहा है तो यह सही नहीं है।

मेल हो या फीमेल, डोमिनेटिंग पार्टनर सारे निर्णय खुद ही लेना पसंद करते हैं। कब कहां घूमने जाना है, कितना खर्च करना है, क्या पहनना है, किससे बात करनी है, किससे नहीं करनी है। आपकी हर आदत और जरूरत को वे अपने हिसाब से ढालना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here