अगर आपका फोन लाॅक हो गया तो यह काम करना ना भूले, आपका फोन अनलाॅक हो जायेगा

कई बार होता है कि हमारा फोन लाॅक हो जाता है जिस कारण से हम खासा परेशान होते है इसके अलावा हमारे पास कोई आफशन भी नही होता है तो हम कभी फोन को कहा लेकर जाते है

0
51

कई बार होता है कि हमारा फोन लाॅक हो जाता है जिस कारण से हम खासा परेशान होते है इसके अलावा हमारे पास कोई आफशन भी नही होता है तो हम कभी फोन को कहा लेकर जाते है और कभी कहा लेकर जाते है फिर भी फोन का नाक खोलने में सक्षम नही हो पाते हैं। इसके लिए हम आपको आज बतायेंगे कि आपको फोन लाॅक हो गया तो उसको अनलाॅक कैसे करें।

हम हमेशा से ही अपने फोन को लाॅक करके रखते है क्योंकि अनजान लोगो से डाटा चोरी की भय रहता हैं। कोई व्यक्ति पैर्टन लाॅक का तो कई लोग पासवर्ड लोक का प्रयोग करते हैं। कई बार हम हमारे फोन का पासवर्ड भूल गए तो क्या करे और कई बार दूसरे लोग भी हमारे फोन का पासवर्ड बदल देते है। अब हम आपको बताते है कि इसको इनलाॅक कैसे करे

सबसे पहले फोन को स्विच ऑफ करना होगा। अगर फोन का पैटर्न लॉक भूल गए हैं तो फोन की बैटरी को बाहर निकालकर स्विच ऑफ करे। आपके फोन की बैटरी नॉन-रिमूवल है तो फोन के वॉल्यूम बटन व पावर बटन को 10 सेकेंड तक दबा कर रखे फिर फोन रिस्टार्ट हो जाएगा। फोन ऑन होने के बाद डिवाइस के वॉल्यूम बटन तेज करने वाले, फोन के होम और पावर बटन को एक साथ दबाना होगा।

फोन को इस स्थिति में तब तक रखे जब तक आपका फोन रिकवरी मोड में ना चला जाएं। फोन के रिकवरी मोड में जाने के बाद आपको एंड्रॉयड का लोगो दिखाई देगा। इसके बाद फोन के पावर बटन को दबाना होगा। इसके बाद आपको wipe data/factory reset पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद Yes Delete all user के आफशन को दबाने पर आपका फोन अनलाॅक हो जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here