अगर अपने चेहरे को दिन भर रखना है चमकता हुआ तो इस्तेमाल करें इस चीज का

आज के समय में लगभग लड़कियां काम काजी हो गई हैं और उनको पूरा दिन इस वजह से  अप टू डेट  भी रहना पड़ता है पता नही कब किस प्रजेंटेशन के लिए जाना पड़े

0
107

जयपुर । आज के समय में लगभग लड़कियां काम काजी हो गई हैं और उनको पूरा दिन इस वजह से  अप टू डेट  भी रहना पड़ता है पता नही कब किस प्रजेंटेशन के लिए जाना पड़े या कब किस मीटिंग में और इस लिए  उनको प्रजेंटेबल भी लगना बहुत ज्यादा जरूरी है इसके लिए वह ज्यादा तर मेक अप का सहारा लेती है पर उनका निखार और मेक अप दिन भर की भाग दौड़ में पता नही कहाँ छु हो जाता है ।

आज हम उनकी इस परेशानी का हल ही अपने अंक में ले कर आए हैं आज हम बात कए रहे हैं की आखिर कैसे आप पूरा दिन अपना चेहरा चमकता हुआ रख सकती है और फ्रेश रख सकती है । प्रे दिन की भाग दौड़ के कारण डल पड़ जाने वलाए चहरे को कैसे संभाला जाये आइये जानते हैं इस बारे में ।

हमेशा होम मेड टोनर का ही इस्तेमाल करें यह आपको अच्छी स्किन देता है और साइड इफेक्ट का खतरा भी बहुत कम रहता है ।

गुलाब जल में सेब का सिरका मिला कर एक बोतल में बाहर लें और जब भी चेहरे को साफ करना हो तो रुई में ले कर चेहरे को साफ कर लें यह आपकी स्किन को ताजा भी बना कर रखता है ।

पपीते को ठंडे पानी और बर्फ के साथ में पीस कर चेहरे पर लगा लें और इससे आप अपनी स्किन को साफ करें यह आपकी स्किन की कहमक बरकरार रखता है ।

दही और ओटमील का टोनर सबसे अच्छा होताहै, इसके लिए 1 चम्मच नींबू का रस, 4 चम्मच दही और 2 चम्मच ओटमील को ब्लैंड कर ले, इसे 10 मिनट चेहरे पर लगाकर पानी से साफ करें ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here