कमर तक बाल बढ़ाना चाहती हैं तो, अपनाएं ये घरेलू उपाय

बाल झाड रहे हैं और बाल की ग्रोथ नही बढ़ रही है ऐसे में लड़कियों के लिए यह बहुत ज्यादा परेशानी की वजह  बन रह है आखिर लड़कियों को लंबे बाल ही इतने पसंद होते हैं

0
153

जयपुर । बालों का झड़ना ना बढ्न आज कल की सबसे बड़ी परेशानी बनती जा रही है कई लोगों के साथ तो यह परेशननी हो रही है की उनके बाल बढ़ ही नही रहे है वह कुछ भी कर लें कितना भी कुछ करने पर भी उनके बाल झाड रहे हैं और बाल की ग्रोथ नही बढ़ रही है ऐसे में लड़कियों के लिए यह बहुत ज्यादा परेशानी की वजह  बन रह है आखिर लड़कियों को लंबे बाल ही इतने पसंद होते हैं पर प्रदूषण और खानपान की कमी के कारण उनको  बालों की परेशानी बहुत ज्यादा हो रही है आज के अंक में हम आपकी इस परेशानी का भी हल किए देते हैं हम आपको बता रहे हैं की कैसे आपके बाल लंबे हो सकक्ते हैं तो झटपट चलते हैं आगे और जानते हैं की क्या है जिस से बाल की ग्रोथ बढ़ जाएगी ।

आंवला :- दो चम्मच आंवला पाउडर या आंवला के रस में बराबर मात्रा में नींबू का रस मिलाएं और इसे बालों में लगाकर सूखने तक छोड़ दें। इसके बाद हल्के गर्म पानी के साथ आप इसे दोहरे , यह हेयर पिगमेंटेशन को  रोकेगा और आपके बालों को मजबूत व स्वस्थ बनाने में मददगार साबित होगा साथ ही इससे बाल चमकदार भी बनेगे और यदि आप इसका सेवन कर सकते हैं तो आंवले के जूस का सेवन करना और भी फायदा करेगा ।

मेथी दाना:- मेथी में प्रोटीन और निकोटीनिक एसिड मौजूद होता है और प्रोटींस युक्त आहार बालों के विकास के लिए फायदेमंद होता है,इसके लिए आप एक चम्मच मेथी लीजिए और इसे पानी के साथ पीसकर अच्छा पेस्ट बना लें  अब इस पेस्ट में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाएं और अपने बालों और जड़ों  पर आधे घंटे के लिए लगाएं, फिर इसे हल्के शैंपू से धो ले , यह आपके बाल बढ़ाने में आपकी बहुत मदद करता है ।

बाल पर गर्म ग्रीन टी बैग्स लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें और फिर इसे ठंडे पानी से धो लें,आपको बहुत फायदा होगा।

young woman with long beautiful hair

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here