अगर आपको पीनी हैं चाय 15,400फीट की ऊँचाई पर तो जाें यहां

अगर आपको गरम गरम चाय 15,400 फीट की ऊँचाई पर दी जाएं तो आपको कैसा लगेगा ? यह बिल्कुल एक सपने जैसा होगा पर यह सच हैं।

0
89

जयपुर। अगर आपको गरम गरम चाय 15,400 फीट की ऊँचाई पर दी जाएं तो आपको कैसा लगेगा ? यह बिल्कुल एक सपने जैसा होगा पर यह सच हैं।  नेपाल में स्थित सबसे ऊँचा कैफे आपके इस सपने को पूरा करेगा। यह कैफे दुनियां का सबसे ऊँचा कैफे हैं। यह कैफे नेपाल के लोबू में स्थित हैं। यह जगह एवरेस्ट बेस कैम्प मे स्थित हैं।

ट्रेक्कर्स यहां पर अपना समय बीताते हैं। आप यहां पर कॉफी, बीयर और एप्पल पाई का लुत्फ उठा सकते हों। यहां रात में डॉक्यूमेंट्री फिल्में भी दिखाई जाती हैं। यह घर में लापता होने वाले पर्वतारोहियों को राहत देता है। लोबूचे में बेकरी, दुनिया में सबसे ऊंची होने के अलावा, एक ऐसा दृश्य है जो चारों ओर फैले बंजर, चंद्र परिदृश्य के विपरीत है।

एक नियमित शाम को, आप यहां संगीत प्रणाली से नील यंग स्ट्रीमिंग के साथ कॉफी पी रहे होंगे।यह कैफे दुनीया का सबसे ऊँचा और सुंदर कैफे हैं। किसी भी कैफे क इतनी ऊँचाई पर चलाना इतना आसान नहीं हैं। यहां पर कॉफी और पानी को गरम करने में 15 मिनट का समय लगता हैं।

दुनिया के सबसे ऊंचे कैफे में जाने से पहले, आप लॉबी से गुजरेंगे। यह 16,210 फीट की ऊंचाई पर है। कुछ पर्वतारोहियों ने इसके चारों ओर मैमल्स का निर्माण किया है। इनमें स्कॉट फिशर भी शामिल हैं, जिनकी 1996 में एवरेस्ट पर लौटते वक्त मौत हो गई थी। जबकि उनका शरीर अभी भी पहाड़ पर ट्रेकिंग लाइन से थोड़ा दूर है, आप लोबूचे दर्रे के स्मारक पर उनका सम्मान कर सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here