अगर आप भी रेलवे में करना चाहते हैं नौकरी तो हो जाएं तैयार, भारतीय रेलवे ने 12वीं पास के लिए आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं !

0
284

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि नार्थ वेस्टर्न रेलवे ने 12वीं पास के लिए आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए रेलवे ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। बताया गया है कि रेलवे ने कहा ​है कि इच्छुक उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इसके लिए आपको रेलवे की वेबसाइट http://www.nwr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। इसके अलावा आपको बता दें कि रेलवे ने कहा है कि जो उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते हैं वह उम्मीदवार पोस्ट से भी आवेदन भेज सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र के साथ सभी आवश्‍यक दस्‍तावेजों की सेल्‍फ अटेस्‍टेड फोटोकॉपी भेजने होगी। इसके लिए रेलवे ने पता भी दिया है। Principal North Central Railway Collage Tundla, District Firozabad, Pin – 283204 (UP) इस पत्ते पर उम्मीदवारों को अपना आवेदन भेजना होगा।

रेलवे के जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रेलवे ने स्टाफ नर्स, क्‍लर्क, स्टेनोग्राफर, असिस्‍टेंट लोको पायलट, टेक ग्रेड-तृतीय (सिग्नल), टिकट एग्‍जामिनर, गुड्स गार्ड, जूनियर इंजीनियर (सिग्नल) और अन्य पदों के लिए कुल 307 पदों पर आॅनलाइन और आॅफलाइन दोनों ही तरीकों से आवेदन मांगें हैं।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा डिप्लोमा और स्नातक उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित टेस्ट, लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षण, चिकित्सा परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन में उनका प्रदर्शन देखने के उपरांत ही दि जाएगी। सबसे बड़ी बात इन सभी पदों के लिए रेलवे ने कोई फीस की रूपरेखा नहीं रखी है यानी आप नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं।

जॉब्स से जुड़ी खबरों की लेटेस्ट जानकारी पाएं

हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचारनामा

कोलकाता पुलिस ने रिक्त् पदों पर आवेदन आमं​त्रित किए, जानिए क्या है एप्लाई की प्रोसेस !

यहां निकली के 151 पदों पर नौकरियां, जानिए कैसे करें Apply !

अगर आप भी बनना चाहते हैंं सरकार टीचर तो शिक्षा विभाग में निकली है बम्पर नौकरियां !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here