शनिवार को नीले लाजवंती का फूल जेब में रखेंगे तो सफलता मिलने के बढ़ जायेंगे चांस

0
29

जयपुर। जैसा कि आप जानते हैं कि हिंदू धर्म में फूलों का बड़ा महत्व है। हिन्दू धर्म के अनुसार बिना फूलों के पूजा पूर्ण नहीं होती। तथा हर पूजा में फूलों का प्रयोग किया जाता है। वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार फूलों से नेगेटिव एनर्जी कम होती है। तथा पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बातने जा रहे हैं कि अगर आप वार के अनुसार अपनी जेब में खास फुल रखते हैं तो आपके सभी कार्य सफल होने के चांस बढ़ जाते हैं। वार के अनुसार आप किस फूल को अपनी जेब में रखें इसकी जानकारी निम्नानुसार है।

1. आपकी जानकारी के लिए बात दें कि शनिवार न्याय के देवता शनि का है। इस दिन अगर आप अपनी जेब में नीले लाजवंती या गहरे रंग के फूल अपने साथ रखेंगे तो आपके लिए यह बेहद लाभदायक रहेगा।
2. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रविवार सूर्यदेव को है। अगर आप इस दिन अपनी जेब में कुटज या आक के फूल रखते हैं तो पूरा दिन आपके लिए शुभ बना रहेगा।

3. सोमवार भगवान चंद्रदेव का दिन है। चंद्रदेव मनुष्य की कल्पनाओं और विचारों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इश दिन आप अपनी जेब में लैवेंडर के फूल रखें यह आपके लिए शुभ फलदायी होता है।

4. मंगलवार का दिन मंगल का है। इस दिन लाल रंग के फूलों का विशेष महत्व होता है। इसलिए मंगलवार को अपनी जेब में लाल गुलाब रखना चाहिए।

5. बुधवार का दिन बुध ग्रह का है। इस दिन अगर आप लिली यानि कुमुद के फूल अपनी जेब में रखेंगे तो आप मानसिक तनाव और परेशानियों से खुद को बचा पाएंगे।
6. गुरुवार का दिन देवगुरु बृहस्पति को समर्पित होता है। इस दिन अगर आप किसी भी रूप में कमल का फूल अपने साथ रखेंगे तो आपका दिन शुभ और आपके अनुकूल रहेगा।

7. आपकी जानकारी के लिए बात दें कि शुक्रवार का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। इस दिन आपको वॉयलेट रंग का फूल अपने साथ रखना चाहिए। जिससे कि आपके आस-पास किसी तरह की नेगेटिविटी आपके लिए परेशानी उत्पन्न न कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here