गर्मियों में सन टेनिंग से निपटना है तो अपनाएं यह आसान से घरेलू नुस्खे

गर्मियों की तेज़ धूप को सहन कर पाना बहुत ही मुश्किल होता है । गर्मियों में धूप की तेज़ी इतनी ज्यादा बढ़ जाती है की जरा सा भी बाहर निकाल जाये तो धूप स्किन को झुलसा ही देती है और हम सन बर्न के शिकार हो जाते हैं

0
88

जयपुर । गरमियाँ  आते ही कसीं को लेकर सभी की चिंताएँ बढ़ जाती है । लड़का हो या लड़की सभी को सन टेनिंग की परेशानी बनी ही रहती है । गर्मियों की तेज़ धूप को सहन कर पाना बहुत ही मुश्किल होता है । गर्मियों में धूप की तेज़ी इतनी ज्यादा बढ़ जाती है की जरा सा भी बाहर निकाल जाये तो धूप स्किन को झुलसा ही देती है और हम सन बर्न के शिकार हो जाते हैं ।

किया कई बार सन बर्न हमको इस कदर हो जाता है की उसको ठीक कर पाना तक मुश्किल हो जाता है । कई लोगों की स्किन काफी संवेदन शील होती है वह जरा सा धूप में निकाल जाये तो धूप सेऊंकी स्किन इस कदर जल जाती है की उनको जगह जगह स्किन पर काले निशान बन जाते हैं जो की बहुत ही बदधे लगते हैं और उनकी शर्मिंदगी का कारण बन जाते हैं । इन सभी तरह के सन बर्न को ठीक करना बहुत ही ज्यादा जरूरी है । ऐसे में आज हम आपके लिए बहुत ही आसान से कुछ घरेलू उपाय लेकर हाजिर हुए हैं जो आपकी इस परेशानी को दूर कर आपको सन टेन फ्री स्किन दे देंगे । आइये जानते हैं इस बारे में क्या है वह नुस्खे ?

सन बर्न से बचाव के लिए जब भी घर से बाहर निकालें तन को अच्छे से चेहरे को कपड़े से ढँक कर ही बाहर निकालें । उसके सिवा आपको सन बर्न ठीक करना है तो आप नींबू का प्रयोग कर सकते हैं । नींबू के रस को स्किन पर लगाएँ और उसके बाद ठंडे पानी इसको अच्छे से धो लें । आप थोड़े दिन ऐसा करेंगे तो आपकी स्किन से टेनिंग बिलकुल खत्म हो जाएगी ।

खीरे को कस कर उसका अच्छे से पेस्ट बना लें उसमें गुलाब जल मिला कर सूकों स्किन पर लगा लें जब वह स्किन पर अच्छे से सुख जाये तो उसको ठंडे पानी से धो कर निकाल दें यह आपकी स्किन को नमी भी देगा और सन बर्न भी निकाल देगा , साथ ही स्किन की रंगत को निकार कर चमकदार स्किन और बेदाग स्किन भी आपको मिलेगी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here