अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप इन बातों को नही जानते होगें

आज के समय में हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन मिल जाता है। स्मार्टफोन के बिना लोगों के काम अधूरे रह जाते है। आज हम आपको बतायेंगे कि स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ बातों के बारे में आप नही जानते होगें।

0
160

आज के समय में हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन मिल जाता है। स्मार्टफोन के बिना लोगों के काम अधूरे रह जाते है। आज हम आपको बतायेंगे कि स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ बातों के बारे में आप नही जानते होगें। जिसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं। आप इस बात को नही जानते होगें कि एक फोन में दो व्हाट्सऐप चला सकते हो। सभी स्मार्टफोन में ड्यूल सिम की सुविधा दी जाती है जिसके माध्यम से एक समय में दो सिम का उपयोग किया जाता हैं। इसलिए आप एक फोन में दो व्हाट्सऐप भी चला सकते हो। इसके लिए ड्यूल ऐप सेटिंग का उपयोग करना होगा।

अगर आपके फोन की बैटरी जल्द डिश हो जाती है तो इसका भी इलाज है जिसके बारे में आज हम आपको बतायेंगे। अगर आप अपने फोन खत्म हो रही बैटरी से परेशान हैं तो इसका समाधान भी है, जहां समस्या होती है वहा समाधान भी होता हैं। बैटरी का जल्द खत्म होने का कारण बैक ग्राउण्ड में चल रही ऐप्स भी जिम्मेदार होती हैं। इसके लिए आप समय समय पर अपने फोन के बैक ग्राउंड में चल रही ऐप्स को हटा सकते हो।

अगर आपका स्मार्टफोन खो गया है तो इसको आप कैसे ढुढ़े इसके बारे में बताते हैं। आपके फोन में इस समस्या के लिए पहले ही Find My Device सेटिंग दी गयी जाती है जिसका उपयोग करके आप अपने चोरी या फिर खोये हुए फोन की लोकेशन जानकर उस तक पहुंच सकते हो। इसके लिए आपको किसी भी लैपटाॅप से उस फोन में उपयोग होने वाली ईमेल आईडी पर जाकर पता कर सकते हो और आपके फोन को ब्लॉक भी कर सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here