बदलाव /एटीएम से पैसे नहीं निकले तो देने होंगे 20 रुपए, आईडीबीआई का नया नियम

0
78

जयपुर। एलआईसी की हिस्सेदारी रखने वाले निजी क्षेत्र के बैंक आईडीबीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलग नया नियम निकाला है और उसने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है। बताया जा रहा है कि आई डी बी आई ने दूसरे बैंकों के एटीएम से कैश निकालने संबंधी नियमों में कुछ बदलाव किए हैं। और यह बदलाव अगले महीने से लागू हो दिए जाएंगे यानी दिसंबर के महीने से इन बदलावों को लागू कर आ जाएगा।

लागू करे गए नए नियमों के अनुसार बताया जा रहा है कि यदि आईडीबीआई बैंक का कोई ग्राहक दूसरे बैंक के एटीएम से रुपए निकालता है लेकिन पर्याप्त बैलेंस नहीं होने के कारण ही ट्रांजैक्शन फेल हो जाता है उस पर चार्ज लगेगा। रिचार्ज प्रति ट्रांजैक्शन ₹20 तक लगाया जाएगा। वह इसके अलावा इसके ऊपर टैक्स अलग से जोड़ा जाएगा पुलिस ऑफिस नए नियम के संबंध में आईडीबीआई बैंक अपने ग्राहकों को एसएमएस के जरिए जानकारी दे रहा है। आईडीबीआई बैंक एसएमएस के मुताबिक के नए नियम 1 दिसंबर से लागू कर दिया जाएगा।

आईडीबीआई बैंक में देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी की करीब 51 फीसद की हिस्सेदारी है। एलआईसी ने यह जिम्मेदारी करी साल 2018 में खरीदी थी। और इस साल 21 जनवरी को आरबीआई ने आईडीबीआई बैंक का सरकारी बैंक का दर्जा समाप्त करते हुए इसे एक प्राइवेट बैंक घोषित कर दिया था।

वहीं अब आईडीबीआई बैंक के ग्राहकों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है और अब उन्हें पैसे निकालने के लिए अतिरिक्त चार्ज देने की समस्या से भी भुगतना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here