सफर के दौरान अगर आपको उल्टी होती है तो अपनाएं ये 4 उपाय नहीं होगी जिंदगी भर उल्टी

0
92

जयपुर। अगर आपको घूमने  का शौक है लेकिन आप सफर के दौरान होने वाली उल्टियों  से परेशान हैं तथा इस ड़र के कारण सफर करने से कतराते हैं तो आज हम आपके लिए ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आप सफर के दौरान होने वाली उल्चियों से छुटकारा पा सकते हैं। तथा अपना घूमने फिरने का सपना पुरा कर सकते हैं। आपकी जानकारीक े लिए बात दें कि अगर आपको सफर के दौरान उल्टी होती है तो आप ये आसासन टिप्स अपनाकर इस परेशानी से निजात पा सकते हैं।

1 बता दें कि सफर करते समय हमेशा बीच वाली सीट  या फिर सबसे आगे वाली सीट पर बैठकर ही सफर करे। सफर के दौरान उल्टी होने के कई कारण हो सकते हैं। जैसे कि पेट खराब होना, पेट में कब्ज या गैस की समस्या होना आदि।इस लिए हमेशा सफर के दौरान सीधे बैठें तथा खिड़की के बाहर ज्यादा न देखें। क्योंकि सफर के दौरान  खिड़की से बाहर देखने से उल्टी होने की सम्भाबना बढ़ जाती है। तथा सफर के दौरान ज्यादा लिखने व पढ़ने से बचें।

2  अगर आपको सफर के दौरान उल्टी होने की परेशानी तो हमेशा सफर के दौरान फलों के रस या रसदार फलों का सेवन करें। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि फलों का रस या रसदार फल पेट में होने वाली गर्मी को कम करते हैं। तथा पेट में गर्मी नहीं होने देते जिसके कारण सफर के दौरान आपको उल्टी नहीं होगी।

3 सफर के दौरान लौंग को भूनकर उसे पीस लें। तथा सफर के दौरान जब उल्टी करने जैसा मन होने लवगे तो इसे अक चुटकी मात्रा में चीनी या काले नमक के साथ लें और इसे चूसें ऐसा करने से आपको उल्टी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here