दुबले पतले शरीर से परेशान हैं तो यह नुस्खे आजमायें

जो बहुत ज्यादा पतले हैं वह कुछ भी कर लें उनका पतलापन है की कम ही नही होता और उनकी बॉडी सही शेप में आ ही नहीं पाती है और यही उनकी परेशानी की वजह नहीं  है बल्कि इस कारण से उनको बहुत कुछ सुनना भी पड़ता है

0
84

जयपुर । आज कल का खानपान जिस तरह का हो चला है और जिस तरह से हमने हमारी जीवन शेली को बिगड़ रखा है उसके चलते इसका सीधा असर हमारे स्वास्थ्य पर पड़ता है या तो लोग बहुत मोटे हो रहे हैं या फिर बहुत ज्यादा पतले हो रहे हैं पर समस्या सबसे ज्यादा उन लोगों के लिए हैं जो बहुत ज्यादा पतले हैं वह कुछ भी कर लें उनका पतलापन है की कम ही नही होता और उनकी बॉडी सही शेप में आ ही नहीं पाती है और यही उनकी परेशानी की वजह नहीं  है बल्कि इस कारण से उनको बहुत कुछ सुनना भी पड़ता है  की वह मच्छर लग रहे है या फिर उनका शरीर बहुत ज्यादा सुखी लकड़ी जैसा लग रहा है और भी पता नहीं  क्या क्या सुनन पड़ता है ।

आज हम ऐसे ही लोगो की परेशानी का हल लेकर आपके सामने हाजिर हुए हैं । आज हम बात करेगे की कैसे वह अपना वजन सामनी कर सकते हैं ऐसा क्या कर सकते हैं जिस से वह तानों का शिकार होने से बच सकते हैं । आज हम इस अंक में इसी विषय पर कुछ खास जानकारी ले कर हाजिर हुए हैं आइये जानते हैं इस बारे में की क्या है वह ?

जिन लोगों को वजन ना बढ्ने की परेशानी है और उनका शरीर बहुत ही ज्यादा कमजोर है उनको यह उपाय अपनाने चाहिए ।

  • आप बादाम, खजूर और अंजीर के साथ गर्म दूध का सेवन करें इसके सेवन से वजन तेजी से बढ़ता है,
  • रात में सोने से पहले 4 -5 केले खाये और इसके साथ दूध के सेवन भी करें इससे आपका वजन तेजी से बढ़ेगा।
  • दूध में शहद मिलाकर उसका नियमित सेवन करें इससे आपकी पाचन शक्ति अच्छी होती है और यह आपका वजन बढ़ाने में भी बहुत सहायक होता है ।
  • यदि आप शाकाहारी हैं तो बीन्स खाएं इसका सेवन वजन बढ़ाता है।
  • नियमित समय से भोजन करें, तथा आहार के साथ-साथ वर्कआउट को भी शामिल करें ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here