पैसो की कमी से नहीे कर पा रहे यात्रा तो ये 6 जगहें हैं आपके लिए बेस्ट

घूमने का शौक तो कई लोगो को होता हैं लेकिन उसके लिए कभी उनको ऑफिस से छुट्टी नहीं मिलती तो कोई नीजी समस्याओं से जूझ रहा हैं

0

जयपुर। घूमने का शौक तो कई लोगो को होता हैं लेकिन उसके लिए कभी उनको ऑफिस से छुट्टी नहीं मिलती तो कोई नीजी समस्याओं से जूझ रहा हैं तो किसी को बजट की प्रोब्लम होती हैं। हालांकी बजट की दिक्कत तो सभी को होती हैं लेकिन अब आपको बजट की दिक्कत से नहें जूझना पड़ेगा। आज हम आपकी इस दिक्कत का भी हल लेकर आए हैं। तो आईए जानते हैं उन जगहों के बारे में –

पांडिचेरी – अगर आप शांत वातावरण में घूमने जाना चाहते हैं तो पांडिचेरी आपके लिए एकदम सही जगह हैं। आप यहां के अरबिंदो आश्रम मे रहने के लिए साइन अप कर सकते हैं और लगभग मुफ्त रहने और शाकाहारी भोजन का आनंद ले सकते हैं। आप यहें पर जाने के लिए अक्टूबर से मार्च का समय चुन सकते हैं। यहां पर आप 3दिन और 2 रातों के लिए आप सिर्फ 300रीपय में आरामदायक कॉटेज में रह सकते हैं और 400रूपय में ज़ायकेदार खाना खा सकते हैं। आप यहां पर जाने के लिए फ्लाइट बुक कर सकते हैं।

कोडईकनाल – यह जगह तमिल नाडू में स्थित हैं और यह जगह भारत के टॉप हनीमून डेस्टीनेशन्स में से एक हैं। अगर आप यहां की ट्रिप प्लान करते हैं तो आपको सितंबर से मार्च का समय चुनना चाहिए और यहां पर घूमने के लिए आपको कम से कम 3 से 4 दिन का समय लगेगा। आप यहां पर फ्राइड चिकन, फ्राइड मोमोस, थुपका, पेस्तो पास्ता या चिकन पॉट पाई 300 रुपये के अंदर खा सकते हैं। 200 रुपये में एक रात के लिए छोटा कॉटेज भी रहने के लिए किराए पर मिल जाएगा। आप यहां पर जाने के लिए फ्लाइट,बस बुक कर सकते हैं।

अलेप्पी – यह दक्षिण भारत की मशहूर जगहों मे से एक हैं। यहां पर आप जून से मार्च के महीनों मे जा सकते हैं। बता दें कि यहां पर घूमने के लिए आपको 2 से 3 दिन का समय चाहिए होगा। यहां पर आप हाउसबोट में कमरा बुक कर सकते हैं। यहां पर आपके एडवेंचर के लिए भी कई चीजें हैं। आपको यहां पर घूमने के लिए 1,000 से 4,000 रूपय तक का बजट चाहिए होगा। आप यहां पर जाने के लिए फ्लाइट बुक कर सकते हैं।

ऊटी – अगर आप एक चॉकलेट लवर हैं तो आपके लिए यह जगह एकदम सही हैं। यहां पर पूरे साल चॉकलेट पर सेल लगी रहती हैं। यहां पर आपको हर तरह की चॉकलेट मिल जाएगी। अगर आप यहां पर जाना चाहते हैं तो आप साल के किसी भी महीने में यहां पर जा सकते हैं। यहां पर गूमने के लिए आपको कम से कम 3 से 4 दिन का समय चाहिए होगा। आपका बजट 2,000 से 5,000रूपय तक का होना चाहिए। यहा पर जाने के लिए आपको रेंटल टेकिसी बुक करनी होगी।

पुष्कर – ऊंटों के लिए प्रसिद्ध पुष्कर में विभिन्न प्रकार के शेक उपलब्ध हैं। पुष्कर कई ऐसी गतिविधियों और अनुभवों की कम बजट में पेशकश करता है जो आपको सोचने पर मजबूर देंगे। चाहे रहने की ठिकाने हों, भोजन, ऊंट की सवारी हो या ‘भांग की लस्सी, पुष्कर वो जगह है जो जहां आप अच्छे से मोलभाव कर सकते हैं। अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आप अक्टूबर से मार्च का समय चुन सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए आपको 1 से 2 दिन का समय चाहिए होगा। यहां पर जाने के लिए आप कार, बस और ट्रेन बुक कर सकते हैं।यहां पर जाने के लिए आपका बजट 3,000 से 6,000रूपय तक का होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here