यदि कहीं पर घूमने जा रहे हैं तो आप भी एक बार जरूर कसोल जाएं !

0
296

अगर आप भी कहीं पर घूमने के लिए जा रहे हैं तो आज हम आपको बता दें कि आपको एक बार जरूर हिमाचल प्रदेश में बने उस छोटी सी जगह कसोल जरूर जाना चाहिए। जो कि पर्यटन के मामले में एक अलग ही जगह रखती है। यहीं कारण है कि जो लोग घूमने के शौकीन होते हैं उन लोगों को एक बार कसोल जरूर जाना चाहिए। आज हम आपको कसोल के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है जिनको जानने के बाद आपका भी मन एक बार कसोल जाने के लिए जरूर कहेगा।

आपको बता दें कि कसोल में एक पुरानी नदी मौजूद है जिसका पार्वती नदी के नाम से जाना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यह नदी इस जगह को बेहद खूबसूरत बना देती है।

बताया जा रहा है कि कसोल कुल्लू से करीब 42 किलोमीटर दूर बना हुआ है। जो कि संमुद्र से करीब 1640 मीटर की ऊंचाई पर बना हुआ है।

आपको बता दें कि यहां पर ठहरकर आप आसपास की और भी जगहों पर घूम सकते हैं जैसे की तोष और खरीगंगा। जो कि यहां की सबसे प्रसिद्ध घूमने की जगहों में से एक हैं।

शायद आपको पता नहीं होगा कि यह जगह शिमला या मनाली के मुकाबले में घूमने के लिहाज से छोटी है। मगर यहां के नेचर और खूबसूरती सबसे अलग है। जिसके कारण यहां पर हर साल हजारों लोग घूमने के लिए आते हैं।

आपको बता दें कि यहां पर आपको रहने के लिए होटल काफी सस्ते दामों पर मिल जाती है। जिसके कारण भी यहां पर घूमने के लिए लोग अधिक मात्रा में आते हैं।

इसके अलावा कसोल में आपको कई फेमस और खूबसूरत कैफे भी मिलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here