हेयर कलर से बालों को होता कई नुकसान, करवाने से पहले जान ले

आज कल फैशन के चक्कर में बहुत सारे लोग अपने बालों के साथ में प्रयोग करते रहते हैं कभी कौनसे शेप में कटवा लिए कभी कौनसे रंग में रंग लेंगे , हमेशा नए नए प्रयोग करते रहते हैं

0
264
Portrait of beautiful young woman dyeing hairs - isolated on white; Shutterstock ID 64771963; PO: today.com

जयपुर । आज कल फैशन के चक्कर में बहुत सारे लोग अपने बालों के साथ में प्रयोग करते रहते हैं कभी कौनसे शेप में कटवा लिए कभी कौनसे रंग में रंग लेंगे , हमेशा नए नए प्रयोग करते रहते हैं और कई बार उनका असर भी बहुत ज्यादा गलत हो जाता है , हम यह नही कह रहे हैं की फैशन करना गलत है पर हम आपको आज आगाह कर रहे हैं की ब्बालोन को रंगने के पीछे क्या क्या हो सकता है ।

आज हम बात कर रहे हैं की जो लोग अपने बालों को रंग रहे हैं और नए नए तरीकों के रंग बालों पर लगा रहे हैं उनके बालों के साथ आए स्वास्थ्य के साथ क्या हो सकता है इस बारे में , आज हम आपको बताएँगे की जिन बालों को स्टायलिश दिखने के लिए आप इस तरह से हर कुछ रंग लगा लेते हैं तो उसका आप पर क्या असर पड़ता है आइए जानते हैं इस बारे में ।

कई बार बालों पर जब हम केमिकल का इस्तेमाल कर रहे होते हैं तो स्किन पर एलर्जी का खतरा बन जाता है और बहुत बुरी तरह स्किन निकालना और खुजली की परेशानी होने लगती है ।

स्किन एलर्जी के साथ ही स्किन पर फूसीयन होना और दर्द की परेशानी होना शुरू हो जाती है ।

बालों का झाड़ना और बालों में रूसी की परेशानी होना शुरू हो जाती है और कई बार हालत यह हो जाते हैं की बाल बिना कुछ किए भी टूट कर हाथ बिस्तरा पर रह जाते हैं ।

स्किन पर अगर यह रंग लग जाये तो और भी कई तरह की बीमारी होने का खतरा बन जाता है और बाल भी रूखे और बेजान बन जाते हैं ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here