अकेले हैं तो परेशान ना हो कम बजट में घुमने के लिए परफेक्ट हैं ये जगहें

0
142

जयपुर। आप ने देखा होगा कि अक्सर लोग अकेले घुमने नहीं जाते वे इस के लिए पहले किसी ग्रुप की तलाश करते हैं। तथा ग्रुप के साथ ट्रिप प्लान करते हैं। तथा इसके बाद प्लान कैंसिल हो जाता है। जिसके के कारण आप का भी मुड खराब हो जाता है।

अगर आपका ग्रुप टूर का प्लान भी कैंसिल हो रहा है तो आज हम आप के लिए सोलो ट्रैवेल के बेहतरीन विकल्प लेकर आए हैं। इन जगहों पर आप कम बजट में ट्रेवल कर सकते हैं। तथा इस जगहों की खूबसूरती आप के सोलो ट्रिप को यादगार बना देगी।

1 पुडुचेरी
आप की जानकारी के लिए बता दें कि पुडुचेरी को भारत के मिनी फ्रांस के रुप में जाना जाता है। अगर आप शहर की भीड भाड से दूर जाना चाहते हैं तो आप पुडुचेरी की सोलो ट्रिप प्लान तकर सकते हैं। पुडुचेरी के बीच आप की इस ट्रिप को यादागार बना देंगे। तथा यहां पर आप कम बजट में पुडुचेरी की खूबसूरती का मजा ले सकते हैं।

2 नैनीताल
अगर आप किसी शांत तथा खूबसूरत जगह पर अपना सोलो ट्रिप बिताना चाहते हैं तो आप नैनीताल का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। अगर आप को प्रकृतिक नजारे पसंद हैं तो आप नैनीताल तथा भीमताल का प्लान बना सकते हैं। नैनीताल की सुंगरता लोगों को अपनी तरफ मोहृत करती है। तथा आप को भी नैनीताल की खूबसूरती काफी पसंद आएगी।

3 खज्जियार

आप को बता दें कि हिमाचल प्रदेश वैसे तो अपनी प्रकृतिक सुंदरती के लिए देश विदेश में फेमस है। तथा यही कारण है कि हिमाचल प्रदेश में हर साल लाखों की संख्या में देश विदेश से सैलानी यहां पर घुमने आते हैं। अगर आप भी शहर की भीड़ भाड़ से दूर अपनी छुट्टियां मनाना चाहते हैं तो आप हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में स्थित खज्जियार में जा सकते हैं। यहां पर आप को झील जेगल तथा खूबसूरत वादियां देखने को मिलेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here