अगर आप हैं संगीत के शौकीन तो यह बाजार हैं आपके लिए बिल्कुल सहीं

0
90

जयपुर। अगर आप दिल्ली जाते हैं तो अपको बहुत सारे बाजार देखने का मौका मिलेगा। आपने कई बाजारों के बारे में सुना होगा जैसे कपडो के बाजार, गैजेट्स और आभूषणों का बाजार। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे बाजारों के बारे में जो कि संगीत से प्यार करने वालों के लिए हैं। तो आईए जानते हैं ऐसे बाजारो के बारें में जहां पर आप संगीत से जुडी हुआ कोई भी चीज को बहुत ही सस्ते में खरीद सकते हैं –

म्यूजिक मार्केट – अगर आप संगीत में दिल्चस्पी लेते हैं तो यह बाजार आपके लिए एकदम सही हैं। यहां आपको संगीत से जुड़ा हर वाद्य यंत्र आसानी से मिल जाएगा। यदि आप हरमाइन में रुचि रखते हैं, तो इस बाजार में आप गायन में इस्तेमाल होने वाले जापानी लीड और हरमाइन खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आपको की-बोर्ड के कई रूप भी मिलेंगे।

लाजपत राय मार्केट – लाजपत राय मार्केट दिल्ली का सबसे पुराना बाजार हैं। यह बाजार इलैक्ट्रोनिक मार्केट के नाम से भी बहुत मशहूर हैं। अगर आप संगीत में दिल्चस्प हो तो आप यहां से डिवीडिज भी खरीद सकते हें। आप चाहे किसी भी प्रकार का संगीत एल्बम चाहें, चाहे आप गायक हों या आज, आप इस बाजार में जा सकते हैं। कई शास्त्रीय संगीत प्रशंसक इस बाजार में आना चाहते हैं। इस बाजार में आपको सिर्फ ठगी से बचना है। अगर आप ओरिजिनल डीवीडी चाहते हैं, तो किसी अच्छे स्टोर से खरीदें।

लाजपत नगर पार्ट 1 – लाजपत नगर भाग 1 में आपको कई संगीत भंडार मिलेंगे। संगीत वाद्ययंत्रों की बहुत मांग है। लोग दूर-दूर से गिटार, हारमोनियम के बोर्ड खरीदने आते हैं। इसके अलावा, कई ब्रांड संगीत स्टोर भी हैं यहां वैराइटी की कोई कमी नहीं है, इसलिए आपको यहां अपने बजट में अपनी पसंदीदा चीज आसानी से मिल जाएगी। इस बाजार तक पहुँचने के लिए या तो आप लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन पर पहुँच सकते हैं, या लाजपत नगर रेलवे स्टेशन से भी, यह बाज़ार कुछ ही दूरी पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here