अगर आप भी चाहते हैं खूबसूरत बॉटरफॉल देखना तो जरुर जाएं झारखंड

0
846

जयपुर। आगर आप को भी प्रक्रती से प्यार है। तथा आप भी है बॉटरफॉल देखने के शौकीन तो आप के लिए झारखंड किसी जन्नत से कम नहीं है। आप को बता दें कि झारखंमज मे ऐसे कई बॉटरफॉल है जो प्रयटकोम को अपनी औपर आकर्षित करती है। आज हम आप को झारखंड के कुछ खास झरनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखने के लिए यहां पर देश विदेश से पर्यटक आते हैं।

सीता फॉल
आप को बता दें कि सीता फॉल झारखंड की राजधानी रांची से मात्र 45 किलो मीटर की दूरी पर स्थित है। इसका नाम राम भगवान की पत्नि मां सीता के नाम पर रखा गया है। इस झरने के आस पास का प्रक्रतिक सैंदर्स दर्शकों को अपनी और आकर्षित करता है।

रजरप्पा फॉल
रजरप्पा वॉटर फॉल दो नदियों के संगम पर वनी हुआ है। तथा यह वॉटर फॉल पूरे साल चालु रहता है। इश स्थान पर साल भर पर्यटकों का तांता लगा रहता है। तथा इस वॉटरफॉल में बोटिंग की सुविधा भी है। इस बॉटर फॉल कपर काफी सार ऐतिहासिक मंदिर हैं जो सेलानियों को अपनी ओर आरर्षित करते हैं। इस बॉटर फॉल की प्राक्रतिक सुंदरता देखते ही बनती है।

हिरणी फॉल
झारखण्ड का यह खूबसूरत वॉटरफॉल घने जंगलो के बीच स्थित है। आप को बता दें कि झारखण्ड की राजधानी रांची से हिरणी वॉटर फॉल की दूरी महज 75 किलोमीटर है। इस झरने के आस पास आप को काफी मनमोहक वादियां तथा प्राक्रतिक सैंदर्य देखने को मिलेगा जो आप को दिल मोह लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here