यदि आपको भी मोटापे को कहना है अलविदा तो अपनाए यह आसान उपाय

खुद को आज इतना व्यस्त  कर लिया है की हम खुद की सेहत का  भी ध्यान ठीक से नही रखते , कभी भी कुछ भी खा कर पेट भर लेते हैं

0
101

जयपुर । आजकल की जीवन शेली कुछ ऐसी हो चली है की हम खुद पर बिलकुल भी ध्यान नही दे पाते हैं खुद को आज इतना व्यस्त  कर लिया है की हम खुद की सेहत का  भी ध्यान ठीक से नही रखते , कभी भी कुछ भी खा कर पेट भर लेते हैं घर का खाना हमको जैसे भाता ही नही है और तो और बाहर का खाना भोई हम रोज रोज खाते हैं वह भी बिना यह सोचे की उसमें कितनी केलरिज हैं और कितनी नही यह हमको वसा का टोफा दे जाता है और हम मोटे होते चले जाते हैं ।

जब हमको मोटापे के कारण परेशान होना पड़ता है तब हमें याद आता है की हमको वजन कम करने पर भी ध्यान देना है और फिर हम परेशान होती हैं उसको कम करने के लिए । बहुत कुछ करने पर भी हमारा वजन कम नहीं होता चाहे हम कितनी भी जदोजहत कर लें । पर अब आपको और बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत नही है ।

आज हम आपके लिए आपकी इस बहुत बड़ी परेशानी का बहुत छोटा सा हल ले कर आए हैं जिसको अपना कर आप अपना वजन कम कर सकते हैं वह भी बहुत आसानी से । आज हम आपको बताए हैं की ऐसा क्या है जिसका सेवन यदि आप शुरू कर दें तो बहुत ही आसानी से आपका वजन कम हो जायेगा । आइये जानते हैं इस बारे मे।

आपको बहुत ज्यादा कुछ खास नही करना है आपको बस मूंग की दाल का सेवन करना है वैसे तो सबूत मूंग का सेवन वजन बढ़ाने के काम आता है पर आपको जन कर हैरानी होगी की यदि आप रोज रात को मूंग की दाल का सूप पी कर डिनर को कंप्लीट कर लेते हैं यानि रात को सिर्फ दाल का सूप लेते हैं तो आपका वजन तेज़ी से घटेगा और आपके लिए यह पोष्टिक आहार भी साबित होगा यह आपको कमजोरी जो अक्सर वजन कम करने के दौरान होने लगती है वह नही होगी ।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here