अगर आप भी चाहते हो बिना मेकअप के सुंदर दिखना तो अपनायें ये तरीके

0
65

जयपुर। आपको पता तो है ही कि आज के समय में सुंदर दिखना कौन नहीं चाहता है। लेकिन ज्यादातर लोग मेकअप का इस्तेमाल करते हैं और साथ में यह कोई भी नहीं जानता कि वो बिना मेकअप के सुन्दर कैसे दिखे लेकिन आज हम आपको बिना मेकअप के सुन्दर दिखने के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिनको इस्तेमाल कर आप भी सुन्दर दिख सकते हैं।

अब जब आपको अपने मेकअप के धुलने का कोई डर ही नहीं है तो दिन भर में 3 से 4 बार मुंह जरुर धोएं। इससे चेहरे पर जितनी गंदगी और धूल है, जिससे आपकी त्‍वचा के पोर्स ब्‍लॉक हो चुके होगें। वह खुल जाएगी और त्‍वचा चमकदार लगने लगेगी।

आपको अपने शरीर से गंदगी को निकालने के लिए खूब सारा पानी पीना चाहिए। इससे आपका चेहरा ताजा और बिना ध्‍ब्‍बे का दिखेगा। ठीक प्रकार का पौष्टिक भोजन करने से आपकी त्‍वचा अंदर से स्‍वस्‍थ्‍य रहेगी और खिली-खिली लगेगी। इसलिए अच्‍छा खाना खाएं।

जब आप मेकअप का इस्‍तमाल नहीं कर रहीं है तो आपको यह डर छोड देना चाहिए कि दिन के बीच में मॉस्‍चोराइजर लगाने से आपका मसकारा या आइ लाइनर मुंह पर फैल जाएगा। अपने चेहरे पर क्रीम या लोशन जरुर लगाएं वरना चेहरा फटा-फटा सा और रुखा लगेगा जो की आंखों से साफ पता चलेगा।

बतायें कि अगर आपको बिना मेकअप के खूबसूरत दिखना है तो खुद को ठीक तरह से ग्रूम करना बहुत जरुरी है। उदाहरण के तौर पर आइब्रो के ही ले लें, जब मेकअप न करें तो अपनी आइब्रो को अच्‍छे से बनवा लें। वैक्‍सिंग, पैडीक्‍योर और मैनीक्‍योर अगर रेगुलर बेसिस पर करवाएं तो आप बिना मेकअप के भी अच्‍छी लगेगीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here