अगर आप भी चाहते हो मुलायम और रेशमी बाल तो अपनायें ये तरीके

0
59

जयपुर। आप भी शायद बाहर से खरीदे गए हेयर कंडीशनर या किसी अन्य बाहरी बालों के प्रोडक्टों का उपयोग करने से डरते हैं। आपको बता दें कि कई ऐसे कंडीशनर है, जो रसायनों और सुगंध, सर्फैक्टेंट से बने होते जो आपके बालों को कुछ ही समय के लिये नरम तो कर सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक, ये आपके बालों के लिये खतरा पैदा कर सकते हैं। बता दें कि यहां पर कुछ प्राकृतिक हेयर कंडीशनर हैं जिनको आप बालों के लिये अनुकूल सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। बता दें कि सर्वोत्तम परिणाम देखने के लिए आपको नियमित रूप से इन प्राकृतिक हेयर कंडीशनर का उपयोग करना होगा।

आपको बता दें कि मेथी के बीज को नारियल के दूध के साथ मिलाएं और इसे शैम्पूइंग के बाद हेयर मास्क के रूप में लागू करें। मेथी के बीज आपके बालों को नरम कर सकते हैं और सिर को ठंडा भी रखते हैं।

बता दें कि अंडे- शहद और नारियल के तेल के साथ अंडे का उपयोग करें इसे कम से कम 20-25 मिनट तक लगाकर छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से अच्छी तरह से धो लें। बता दें कि अंडा बालों के विकास को बढ़ावा देता है और बालों के झड़ने को भी कम करता है। हनी एक प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में कार्य करता है और बालों को रेशमी बनाता है।

जानकारी के लिये बता दें कि अपने बालों के लिए एक पैक बनाने के लिए मल्टीनी मिट्टी को मक्खन के कुछ tbsps जोड़ें। और इसके लिए, नींबू की कुछ बूंदें के साथ अपने बालों पर लागू करें। करीब 30 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और गर्म पानी से धो लें। यह पैक आपके बालों को चमकदार, मुलायम और स्वस्थ बना देगा।

आपको बता दें कि मुसब्बर वेरा के रस के ½ कप के साथ 1 कप पानी मिलाएं। इसके लिए, 1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल और नींबू का रस जोड़ें। इसके बाद आप अपने बालों पर इसका उपयोग करके इससे बाल स्पष्ट रूप से नरम होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here