अगर आप भी फोन पे का उपयोग करते हो तो सावधान हो जाओ

बैंक खातों से ऑनलाइन पैसा चुराने तो आजकल आम बात हो गई हैं। हाल ही में कई मामले सामने आये है जिसके अनुसार तीन कारोबारियों के खातों में से पैसे उड़ा लिए हैं।

0
161

बैंक खातों से ऑनलाइन पैसा चुराने तो आजकल आम बात हो गई हैं। हाल ही में कई मामले सामने आये है जिसके अनुसार तीन कारोबारियों के खातों में से पैसे उड़ा लिए हैं। खबर आ रही है कि उनके पेटीएम व फोन पे एकाउंट से पैसा चोरी हुआ हैं। ठगी के बाद कारोबारी पुलिस के पास गए लेकिन इसका कोई फायदा नही हुआ। इसलिए सावधानी बरतनें से ही आप बच सकते हो।

खबर यह है कि डबरा में साइकिल कारोबारी हेमंत को 11 बजे फोन पर कॉल आया था, कॉलर आईडी पर फोन करने वाले का नाम इंडियन आर्मी लिखा था। ठग ने कहा साइकिल खरीदना है, छह हजार रुपए से ऊपर कीमत की बताओ। 6500 रुपए की साइकिल की डील की। उसके बाद ठग बोला की पैसा फोन पे ऐप से देगा।

उसके आगे उसने कहा कि अभी रूपये ट्रांसफर कर रहा है इसलिए फोन पे का आईडी नंबर दो। आईडी नंबर देने के पांच मिनट बाद उनके खाते से 6500 रुपए कट गए। इसके बाद ठग ने फिर फोन किया और बोला पैसा ट्रांसफर होने में गड़बड़ी हो रही है एक बार आईडी फिर भेजो।

दूसरी बार भी साढ़े छह हजार रुपए कट गए, ओटीपी नंबर नहीं बताया फिर पैसा कैसे चोरी हो गया समझ में नहीं आया है। ऐसे में आनलाइन के जमाने में सावधान रहना आवश्यक है। वरना आपको बहुत बढ़ा नुकसान हो सकता है जिसके भरपाई करने में आप सक्षम हो या फिर नही हो। इसलिए हमेशा सावधानी बरते नही तो आपके साथ भी ऐसा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here