आंखों से पानी निकलता है तो अपनाएं ये 2 घरेलू इलाज, क्लिक कर अभी जानिए

आँखों का होना हमारे लिए बहुत ही जरूरी है । जिन लोगों के पास आंखो का सुख नहीं होता उन लोगों का जीवन कैसा होता यह हम सभी सोच सकते हैं

0
110

जयपुर । आँखों का होना हमारे लिए बहुत ही जरूरी है । जिन लोगों के पास आंखो का सुख नहीं होता उन लोगों का जीवन कैसा होता यह हम सभी सोच सकते हैं वो इस खूबसूरत  दुनिया को देख ही नहीं पाते और जिनके पास यह सुख होता है उनको कई तरह की परेशानीय घेर लेती है ।

आजकल के इस बहुत ही व्यस्त जीवन और प्रदूषण भरी जिंदगी में हम आँखों का ख्याल ठीक से नहीं रख पाते और इसके चलते वो कमजोर होने लगती है । कई बार हमारी लापरवाही इतनी ज्यादा बढ़ जाती है की हम हमारी आंखो की रोशनी तक खो बैठते हैं आइये जानते है आज इसी बारे में कुछ खास ।

जब भी आँखों के कमजोर होने की शुरू आत होती है तो आंकों से पानी आना शुरू हो जाता है कभी आँखों से पानी निकालता है कभी जलन होने लगती है । जब भी ऐसा कुछ होता है तो हमरी नज़र कमजोर होने का संकेत देने लगती है , और सचेत हो जाने की और इशारा करती है । अब इसके चलते या तो हमें चश्मे को अपनाना  पड़ता है या फिर हमको समस्या का सामना करते हुए एक दिन अपनी नज़र को खो देना पड़ता है ।

ऐसे में अपनी खूबसूरत आँखों की देखभाल कैसे करें यह सवाल खड़ा हो जाता है । आइये जानते है की कैसे हम अपनी आँखों का ख्याल रख सकते हैं ।

जलनीति के द्वारा :- अगर आपको आखोन में से पानी आने की शिकायत हो रही है और आप रो भी नही रहे हैं मतलब आपकी आंखो को समस्या हो रही है इस समस्या के निजात के लिए आप जलनीति का सहारा ले कर अपनी आँखों को सुरक्षित कर सकते हैं ।

नीम के पत्ते :- नीम के पत्तों की लुगधि बनाकर उसको आंखो को बंध करके पलकों पर रख लें । इससे आपकी यह समस्या हल होगी ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here