यदि 2019 में यूपीए को मिला बहुमत तो इन 7 नेताओं में से कोई एक बन सकता है भारत का अगला पीएम!

0
119

जयपुर। अगले लोकसभा के चुनाव अब नजदीक है ऐसे में इस बात पर भिऊ चर्चा शुरू हो गई है की इस देश का आगला पीएम कौन बनेगा, अब अगला पीएम जून बनेगा ये उस बात पर निर्भर करता है की अगला चुनाव कौन जीतेगा अगर अगला चुनाव एनडीए जीतती है रो अगला पीएम भी नरेन्द्र मोदी होगी लेकिन अगर अगला चुनाव यूपीए जीत जाती है तो अगला पीएम कौन होगा ये सवाल थोड़ा मुश्किल हो जाएगे.

आज हम आपको उन 7 नेताओं के नाम बताने वाले है जो यूपीए की तरफ से अगले पीएम बन सकते है.

राहुल गांधी: सबसे आम राहुल गांधी कांग्रेस अपना इन्हें पीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर चुकी है और अगर अगले चुनाव में कांग्रेस किसी मजबूत स्थिति में आती है तो राहुल गांधी के अगला प्रधानमंत्री बन सकते है.

मायावती : दूसरा बड़ा नाम पीएम पड़ की रेस में है मायावती, हालांकि पिछले कुछ सालो में मायावती का कद गिर रहा है लेकिन आज भी देश में पिछड़ी जाती के लिए मायावती से बड़ा कोई नेता नहीं है.

ममता बनर्जी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पीएम पद की रेस में सबसे आगे है, अगर अगले चुनाव में मिलीजुली सरकार बनती है तो ममता बनर्जी को लेफ्ट पार्टी का भी समर्थन मिल सकता है और राहुल गांधी भी पहले ही कह चुके है की वो मोदी को सरकार बनाने से रोकने के लिए किसी को भी समर्थन दे सकते है.

अखिलेश यादव या मुलायम सिंह यादव: उत्तर प्रदेश में लोकसभा के 80 सीट आती है और ऐसे में अगर सपा उन सीट पर कुछ बड़ा कर गई तो उनके पीएम पद का रास्ता साफ़ हो सकता है.

शरद पवार: भारतीय राजनीति का एक बड़ा नाम अगर यूपीए की सरकार बनती है तो आने वाले शरद पवार पीएम पद के प्रवल दावेदार होंगे.Image result for rahul mayawati, mamata

अशोक गहलोत: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के सचिव गांधी परिवार के खास माने जाते है और अगर अगले चुनाव में यूपीए में कांग्रेस पार्टी से किसी को पीएम बनना होगा तो अशोक गहलोत के नाम पर सबकी सहमति बन सकती है.

नीतीश कुमार: बिहार के मुख्यमंत्री हालांकि वो इस वक्त एनडीए में है लेकिन अगर किसी भी स्थिति में यूपीए में आकर कोई बड़ा पद हासिल कर सकेगे तो वो एनडीए का साथ छोड़ सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here