अगर हाथ में हो इतनी रेखाएं तो व्यक्ति की होती है दो शदियां

0
67

हर व्यक्ति के जीवन में विवाह बहुत ही खास होता हैं। पति और पत्नी का यह बहुत ही महत्वपूर्ण और पवित्र माना जाता हैं। वही जीवन में विवाह केवल लड़के और लड़की के बीच वैवाहिक संबंध ही केवल मात्र नहीं होता हैं। बल्कि यह दो परिवारों और समाज को आपस में जोड़ता हैं। वही शादी विवा​ह को लेकर घर परिवारों में तमाम तरह की चिंताएं भी बनी रहती हैं।

वही शादी विवाह को लेकर लड़के और लड़की के मन में भी कई सारे सवाल होते हैं। हाथ में शादी की रेखा व्यक्ति के जीवन में बहुत सारे संकेत देती हैं। वही ऐसे कई लोगो होते हैं। जिनके हाथ में एक से ज्यादा विवाह की रेखाएं होती हैं। इन रेखाओं को लेकर अलग—अलग मत होते हैं।

हाथ में एक से ज्यादा विवाह रेखाओं के मामले में केवल यह माना जाता हैं,कि जो सबसे अधिक गहरी और स्पष्ट साफ रेखा होती हैं। वही बाकी सभी रेखा संबंधों के बिछड़ने या फिर टूटने के संकेत देती हैं। वही ज्यादा विवाह रेखाएं तलाक, विवाहोत्तर संबंध और बेवफा रिश्तों का संकेतक होती हैं।

वही अगर किसी व्यक्ति के हाथ में दो विवाह रेखाएं हैं और एक स्पष्ट बहुत गहरी और दूसरी महीन, मगर बुध पर्वत तक विकसित हैं,तो यह जातक के जीवन में दो शदियों की सूचना दे रही हैं। वही अगर विवाह रेखा ऊपर की ओर आती हुई हृदय रेखा से मिले या फिर विवाह रेखा पर तिल हो या फिर क्रॉस का चिह्न होता हैं,तो शादी में बहुत कठिनाइयां होती हैं। वही विवाह रेखा स्वास्थ्य रेखा से छु रही हो तो भी विवाह नहीं होता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here